Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-राज्य के शिक्षकों को न्यू पेंशन स्कीम के तहत जमा अंशदान दिलाने की मांग।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़।राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन जिला शाखा चित्तौड़गढ़ की एक आपात बैठक गांधीनगर स्थित जिला कार्यालय पर प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार गौड़ के मुख्य अतिथि, प्रदेश सह संगठन मंत्री लाल सिंह अमराणा के विशिष्ट अतिथि एवं दुर्गा प्रसाद गौड की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार गौड़ ने बताया कि राजस्थान सरकार पूर्व ने राज्य कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बंद कर नई पेंशन को लागू किया था। इसके निमित्त प्रतिमाह नियमानुसार शिक्षकों का पेंशन निमित अंशदान राजकीय कोष में जमा होता था। लेकिन विगत दिनों में राजस्थान सरकार ने राज्य कर्मचारियों की वापस पुरानी पेंशन लागू कर दी थी। लेकिन उनके खाते से जमा अंशदान 39 हजार करोड़ रुपए जो अभी भी राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों के खाते में नहीं आए हैं, जो शिक्षकों के लिए चिंता का विषय है।
बैठक के विशिष्ट अतिथि लाल सिंह अमराणा ने बताया कि हाल ही में राजस्थान सरकार के द्वारा केंद्र द्वारा प्रदत हिस्सा राशि व जमा कर्मचारियों का अंशदान कर्मचारियों के खाते में जमा कराने हेतु कार्यवाही की थी। लेकिन केंद्र सरकार ने पेंशन निधि विनियामक और विकास प्राधिकरण अधिनियम 2013 का हवाला देते हुए कर्मचारियों का अंशदान देने से मना कर दिया। जिससे राज्य के राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों में भारी रोष है।
चितौड़गढ़ के जिलाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद जी गौड़ ने बताया कि यदि राज्य सरकार समय रहते कोई ठोस कार्यवाही और प्रक्रिया अपना करके कर्मचारियों के अनुदान की राशि जारी करवाने का प्रयास करना चाहिए। यदि कर्मचारियों और शिक्षकों का न्यू पेंशन स्कीम का अंशदान समय रहते हुए उनके खाते में जमा नहीं करवाया तो चित्तौड़गढ़ ही नहीं संपूर्ण राजस्थान के कर्मचारी और शिक्षक आंदोलन पर उतर जाएंगे जिसकी जिम्मेदारी राजस्थान सरकार की होगी।
बैठक का संचालन जिला महामंत्री कान सिंह सुवावा ने किया। बैठक में प्रदेश प्रतिनिधि अनिल शर्मा, उपाध्यक्ष शैलेंद्र निगम, उपाध्यक्ष आबिद हुसैन पठान, जिला व.उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश शर्मा, उपाध्यक्ष गुणवन्त पूर्बिया, कोषाध्यक्ष देवीलाल न्याती, उपशाखा प्रतिनिधि सुनील पलोड़ विधि प्रकोष्ठ लक्ष्मीनारायण शर्मा शा शि प्रतिनिधि तिलकेश आदि उपस्थित थे।

Don`t copy text!