Invalid slider ID or alias.

सोनियाना-कोरोना काल के बाद शुक्रवार से श्री शनिदेव महाराज आली का मेला शुरू।

वीरधरा न्यूज़।सोनियाना@ श्री कालु सेन।

सोनियाना।दो वर्ष कोरोना काल के बाद शुक्रवार से भरेगा श्री शनि महाराज आली का मेला, मेलार्थियो की भारी भीड की उम्मीद के चलते कमेठी ने छाया पानी व स्वास्थ्य की माकुल व्यवस्थाए की, वही सुरक्षा के मद्देनजर 40 पुलिस के जवान व कई होमगार्ड को किया जायेगा तैनात।
मेवाड़ के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री शनि महाराज आली का तीन दिवसीय वार्षिक मेला 29 अप्रैल को धार्मिक अनुष्ठानों के साथ शुरू होगा। मेले में पहले दिन भजन संध्या, दूसरे दिन शनिवार को गोरी नागोरी का कार्यक्रम ओर रविवार को मेले के समापन पर विराट कवि सम्मेलन का आयोजन होगा। कोरोना काल के दो वर्ष बाद आयोजित होने जा रहे मेले की सभी तैयारियों पूरी कर ली गई हैं।
तीर्थस्थल की प्रबंध कार्यकारिणी कमेटी के सचिव कालू सिंह के अनुसार मेला धार्मिक अनुष्ठानों के साथ शुरू होगा। मेले में तीनो ही दिन रात्रि को कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। जिसमें शुक्रवार रात्रि को मेला ग्राउंड के रंग मंच पर विशाल भजन संध्या का आयोजन होगा। जिसमें भजन गायिका सोनम गुजरी, नरेश प्रजापत, हर्षित लोहार आदि कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। न्यू राजस्थानी म्यूजिकल ग्रुप की ओर से झांकियां भी प्रस्तुत की जाएगी। 30 अप्रैल शनिवार को तूफान म्यूजिकल ग्रुप की ओर से गोरी नागोरी की नाइट होगी। मेले के समापन पर 1 मई रविवार को विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कवि योगेंद्र शर्मा, मनोज गुर्जर, पंडित सुनील व्यास, आयुषी राखेचा, बलवंत बल्लू ,कानू पंडित, बुद्धि प्रकाश दाधीच, शंकर सुखवाल और संजय शुक्ला काव्य पाठ करेंगे।
कमेटी अध्यक्ष छगनलाल गुर्जर ने बताया की मेले की तैयारिया पूर्ण कर ली गई हैं। तीर्थ स्थल पर मेलार्थियों और श्रद्धालुओं के लिए छाया पानी सुरक्षा चिकित्सा आदि की माकूल व्यवस्था की गई है।
तीर्थ स्थल पर 16 सीसीटीवी कैमरों की मदद से नजर रखी जाएगी। कमेटी की ओर से 30 से अधिक सुरक्षा गार्ड व्यवस्था में लगेंगे। पुलिस का विशेष जाब्ता भी तैनात रहेगा, व्यवस्थाओं को लेकर एसपी प्रति जैन और डीएसपी गीता चौधरी तीर्थ स्थल का दौरा कर चुके है।

Don`t copy text!