Invalid slider ID or alias.

भूषा (खाखला) की कालाबाजारी पर प्रतिबंध लगाने को लेकर जिला कलेक्टर के नाम एडीएम को सौंपा ज्ञापन।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़। जिले से लगातार पशुऒ के खाने के खाखले की कालाबाजारी हो रही है जिस पर प्रतिबंध लगाने को लेकर जिला कलेक्टर के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन रतन कुमार स्वामी को श्री कृष्णा आदिनाथ गौशाला समिति भादसोड़ा द्वारा ज्ञापन सौंपा गया।
गौशाला अध्यक्ष विशाल भादविया ने सौंपे ज्ञापन में बताया कि इस वर्ष राजस्थान में मानसून की अनियमितता के चलते हैं गौशालाओं में चारे की कमी है पशुपालकों के लिए यह बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है वही भूसा (खाखला) किसानों के खेतों से उठाकर लोग इसका भंडारण कर रहे हैं और बड़ी मात्रा में जिले से बाहर भी जा रहा है जिससे जिले में इसकी कमी पड़ रही हैं। खाखला पशुओं की भूख बुझाने का मुख्य साधन है जिसे अधिक दिन पड़ा रखने पर इसकी गुणवत्ता में कमी आ जाती हैं।
उन्होंने ज्ञापन सौंप निवेदन किया कि खाखले की कालाबाजारी पर अंकुश लगाकर इसे पशुओं के उपयोग में लाने के कार्यों में मदद एवं सहयोग दिलाएं।
गौरतलब है कि कई जिलों में जिला कलेक्टर द्वारा खाखला को जिले से बाहर ले जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है लेकिन चित्तौड़गढ़ जिले में ऐसा नहीं होने के चलते जिले भर के गौशाला संचालकों एवं पशुपालकों को इसकी कमी का सामना करना पड़ रहा है।
इस अवसर पर अध्यक्ष विशाल भादविया, मंत्री भुरा लाल माली, कोषाध्यक्ष नीलेश सोनी, पीएमओ पियूष सोनी, लोकेश दर्जी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Don`t copy text!