Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-लोक लुभावनी घोषणाओं से जनता को बेवकूफ बनाने वाला है बजट।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@ श्री महेन्द्र धाकड़।
चित्तौड़गढ़। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद रिजवान खान ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता को मनाने के लिए घोषणाओं का अम्बार लगा दिया है, लेकिन यह धरातल पर कैसे उतरेगी इसका कोई खाका पेश नही किया है।
सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया राज. प्रदेश महासचिव महबूब अली ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद रिजवान खान ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बजट से मुस्लिम समुदाय में बहुत निराशा है। गत दिनों खुद मुख्यमंत्री ने संविदाकर्मियों और मदरसा पैराटीचर्स से वार्ता कर उनकी समस्याओं के समाधान का वादा किया था, लेकिन बजट में मदरसा पैराटीचर्स और संविदाकर्मियों के लिए कुछ नही किया। बजट में किसानों के लिए बड़ी बड़ी बातें जरूर की गयी है, लेकिन किसानों के सम्पूर्ण कर्ज माफी के बारें में बजट में कुछ भी नही है, जबकि सरकार बार बार सम्पूर्ण कर्ज माफी की बात करती हैं। बजट में एम.एस.पी. में न तो फसल खरीद का कोई जिकर है और ना ही एम. एस. पी. पर बोनस देने का कोई जिक्र है। किसानों को कृषि कनेक्शन देने में वृद्धि की तो बात है, लेकिन कृषि कनेक्शन पर जमा करायी जाने वाली राशि को कम करने का कोई जिक्र नही हैं। सरकार ने 50 युनिट तक बिजली फ्री देने की तो घोषणा की है, लेकिन बिल में आने वाले स्थायी शुल्क में कोई छुट नही दी है। मुख्यमंत्री यदि जनता को सीधी राहत देना चाहते थें, तो उन्हें पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वेट की दरों को कम करना चाहिये। मुस्लिम समुदाय के लिए बजट में कुछ भी नही हैं, ना तो अल्पसंख्यको के लिए कोई कोष बनाकर राशि दी है और न ही कोई बजट दिया है। उर्दू अध्यापकों के पदों के मामले में पूरी उपेक्षा हुई हैं। उर्दू भाषा के विकास के लिए कुछ नही दिया गया हैं। आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए भी कोई विशेष योजना का उल्लेख बजट मे नही हैं।
मुख्यमंत्री गहलोत ने कुनेन की कड़वी गोली को घोषणाओं की चाशनी में लपेट कर परोस दिया है, ताकि जनता को मीठी लगें। जबकि सच्चाई यह है कि पिछले बजट की घोषणाए भी अब तक लागू नही हुई हैं। बजट पूर्ण रूप से निराशाजनक हैं। पूरे बजट में कर्मचारियों की पेंशन की बहाली की घोषणा जरूर स्वागत योग्य कदम है।

Don`t copy text!