Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-हनुमान बेनीवाल ने चित्तौड़ सहित मेवाड़ के अफीम किसानों की प्रमुख समस्याओ को लोकसभा में उठाया।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ़@ डेस्क।
चित्तोडगढ़। सोमवार को लोक सभा में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (संशोधन) बिल, 2021’ की चर्चा में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भाग लिया साथ ही चित्तोडगढ़ सहित मेवाड़ के अफीम उत्पादक किसानों की समस्या व मांग से सरकार को अवगत करवाया।
बेनीवाल द्वारा लोकसभा में मेवाड़ के अफीम किसानों की प्रमुख मांग जैसे मार्फिन नियम हटाया जाए, सभी किसानों को समान आरी में पट्टे मिले जिससे मार्फिन बढ़ाने घटाने का खुल्ले आम भ्रष्टाचार होता है वो रोका जा सकेगा और 1998 से विभिन्न प्रकार से कटे पट्टे केंद्र सरकार एक बार पुनः जारी करे। बेनीवाल ने संसद में कहा कि बेमौसम बरसात सहित अन्य कारणों से किसानों के पट्टे कट जाते है वो नारकोटिक्स विभाग द्वारा रोक लिए जाते है तो वित्त मंत्रालय से मांग की 1998 से कटे पट्टे फिर से किसानों को दे। सरकार मेवाड मालवा सहित अफीम उत्पादन क्षेत्र में एक प्रमुख मांग यह भी उठायी की एनडीपीएस की धारा 29 को हटाया जाए क्योंकि इसमें लोगो को राजनीति का शिकार बनाया जाता है निर्दोष लोगों पर केस बनाया जाता है फिर बाद में प्रशासन द्वारा तोड़ बट्टे के नाम से अवैध वसूली की जाती है।
बेनीवाल द्वारा लगातार किसानों की मांग लोकसभा में उठाये जाने पर जिले के किसानों में खुशी की लहर है और जिले भर के हजारो किसानों ने बेनीवाल का आभार जताया।

Don`t copy text!