Invalid slider ID or alias.

चित्तोडगढ़-वरिष्ठ नागरिक मंच उपशाखा गांधीनगर की संगोष्ठी सम्पन्न।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़। वरिष्ठ नागरिक मंच संस्थान, उपशाखा गांधीनगर की 27 वीं संगोष्ठी त्रिपोलिया हनुमान मंदिर, गांधी नगर ,सेक्टर 5 में सम्पन्न हुई ।
शाखा के उपाध्यक्ष राधेश्याम आमेरिया ने बताया कि संस्थान के संस्थापक महासचिव स्वर्गीय आर सी डाड की सातवी मासिक पुण्यतिथि के अवसर पर “कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बचाव व सुरक्षा” विषय पर योगाचार्य डॉ आर एस मंत्री के सानिध्य व भंवर लाल ओझा के मुख्य आथित्य व डॉ योगेश व्यास,सत्यनारायण ईनाणी, प.गोवर्धन लाल भट्ट,बद्री लाल स्वर्णकार, पूर्व आर.ए.एस अधिकारी देवी लाल आमेरिया,व कैलाश तिवाड़ी के विशिष्ठ आथित्य में सभा आयोजित हुई जिसकी अध्यक्षता मंच के कार्यकारी अध्यक्ष व भामाशाह बसंती लाल जैन ने की ।
सभा में योगगुरु डॉ आर एस मंत्री ने योग प्राणायाम का महत्व बताते हुए कहा कि मानव जीवन का आना व जाना तय है पर जीते जी इसमें संतुलन होना जरूरी है इसलिए योग व प्राणायाम आवश्यक है ,योग से कोरोना को हराया जा सकता है चाहे कैसा भी वेरिएंट क्यो न हो ,मंत्री ने अलग अलग मंत्रो के माध्यम से उदाहरण देते हुवे योग साधना के महत्व को बताया व अपील की कि हर व्यक्ति योगी बने ।
पूर्व आर ए एस देवीलाल अमेरिया ने कोरोना पर बोलते हुए कहा कि वरिष्ठ जनों को सावधानी रखते हुए सरकार द्वारा यदि कोई बूस्टर डोज दी जाती है तो तत्पर रहे तथा डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए ।
बद्री लाल सोनी ने अपने उद्बोधन में स्व.श्री आर सी डाड़ को स्मरण करते हुए कहा कि उनकी कमी हमेशा खेलेगी ,वरिष्ठ जन कोई भी बीमारी आने पर धैर्य रखें डरे नहीं व सभी मित्रों को संपर्क में रखें ,चर्चा करते रहे ताकि समस्या का समाधान हो सके ।
इस अवसर पर सभा मे राष्ट्रीय कवि नंदकिशोर भट्ट “निर्जर” ने राजस्थानी भाषा मे काव्यपाठ किया वही जगदीश चंद्र गंगवार, अब्दुल जब्बार, डॉ योगेश व्यास, कमला शंकर मोड़ ,महेंद्र जैन, अंजना जैन, लक्ष्मी नारायण भारद्वाज ,गोवर्धन लाल भट्ट व कल्याणमल आगाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए किसी ने काव्य पाठ में वह किसी ने संस्कृत के श्लोक के माध्यम से जन हितेषी स्वास्थ्य वर्धक वह कोरोना से संबंधित सुरक्षा और बचाव के विचार रखें।
कार्यवाहक अध्यक्ष बसंती लाल जैन ने 14 दिसंबर को वरिष्ठजनों की वन भ्रमण संगोष्ठी के बारे में जानकारी देते हुवे कहा कि आगामी सभा शहर से दूर करेंगे जिसके लिए पूर्व सहमति देना आवश्यक होगा।
कार्यक्रम का संचालन गांधीनगर उपशाखा के उपाध्यक्ष राधेश्याम अमेरिया ने किया व आभार व्यक्त करते हुवे कहा कि मंच अपनी गति से संचालित हो रहा है व सभी की सक्रियता से नए आयाम भी स्थापित करता रहेगा।

Don`t copy text!