Invalid slider ID or alias.

नागौर-जल जीवन मिशन के कार्यो में लाएं तेजी हर घर- ढाणी तक पहुंचे पेयजल-जिला कलक्टर।

वीरधरा न्यूज़।नागौर@प्रदीप डागा।
नागौर।जिले में हर घर को नल से जोड़ने के लिए हो रहे कार्यो में तेजी लाकर नागौर को जल सम्पन्न जिला बनाना होगा, इसके लिए जन स्वा अभि विभाग के वृत एवं परियोजना दोनो विंग को आपसी समन्वय के साथ कार्य करना होगा ताकि जिले की हर ढाणी, गांव के हर घर तक शुद्ध पेयजल पंहुच सके। यह बात जिला कलक्टर एवं अध्यक्ष जिला जल एवं स्वच्छता समिति डाॅ जितेन्द्र कुमार सोनी ने मंगलवार को कलक्टेट सभागार में जल जीवन मिशन की मासिक बैठक के दौरान कही। उन्होने कहा कि जिले में जल जीवन मिशन के तहत हो रहे कार्याे की गुणवता को भी ध्यान में रखे, जिला कलक्टर ने जन स्वा अभि विभाग के अधीन परियोजना एवं वृत विंग के प्रत्येक खण्ड की जल जीवन मिशन के तहत समीक्षा करते हुए निर्देश पर दिये कि जल जीवन मिशन की गाईडलाईन के अनुसार कार्यादेष देने के बाद कार्य में गति लाएं।
इसके अलावा जल जीवन मिशन के तहत स्वास्थ्य विभाग, पषुपालन विभाग, वन विभाग, सरकारी विद्यालय, पंचायतीराज विभाग व कृषि विभाग आदि से जुड़े अधिकारियों से सरकारी कार्यालयों में जल कनेशन सम्बन्धी चर्चा की।
बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि जिन भामाशाहों ने राशि 2.00 लाख से अधिक का जन सहयोग किया है उनको जिला जल एवं स्वच्छता समिति की ओर से प्रशंसा पत्र से सम्मानित करें तथा जिन सरपंचो ने अपने क्षैत्र में घरेलु नल कनेक्षन करवाने में शत प्रतिशत उपलब्धि हासिल की है उन्हे भी प्रत्येक सोमवार को साप्ताहिक बैठक के दौरान सम्मानित किया जायेगा।
डाॅ. सोनी ने कहा कि क्रियान्वयन सहयोगी संस्था के जिला परियोजना प्रबन्धक जल जीवन मिशन के कार्यो में गति लाने के लिए कलस्टर में वृद्धि करें तथा ग्राम कार्य योजना का अनुमोदन शीघ् करवावें। बैठक के दौरान जिला जल एंव स्वच्छता समिति के सदस्य सचिव एवं जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता हिंमाशु गोविल ने एजेण्डावार जल जीवन मिशन की प्रगति के बारे में बताया।
इस दौरान परियोजना के के.सी. मीणा, एम.पी. सेानी, राजेश पुरोहित, डिस्काॅम के एसई आरबी सिंह, वाटर शेड के रामरतन, महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक सिकरामाराम चोयल, सीएमएचओ डाॅ मेहराम महिया, उप वन संरक्षक ज्ञानचन्द, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी मोहनराम, जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता गोपीचन्द वर्मा, जेके चारण, मदनलाल मीणा, रामचन्द्र राड़, मोहनलाल कड़ेला, सतीश अरोड़ा, हरिश गुडैशर, डी.सी. गुप्ता, एईएन रामजस मिर्धा, कुम्भाराम डिडेल डब्ल्यूआरडी, जिला आईईसी सलाहकार मौहम्मद शरीफ छींपा, एचआरडी डाॅ तेजवीर चौधरी, एमआईएस रामदेव बेरा आईएसए के जिला परियोजना प्रबन्धक विजय गौड़ आदि मौजूद रहे।

Don`t copy text!