Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-आगामी त्योहारों में घर ही रह कर करे पूजा-अर्चना,धार्मिक एवं पर्यटक स्थलों पर रहेगी पाबंदी- जिला कलक्टर।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़। जिले में आगामी दिनों में आने वाले त्योहारों के अवसर पर धार्मिक व पर्यटन स्थलों पर पाबंदी रहेगी। कलेक्ट्रेट परिसर में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। हरियाली अमावस्या पर सभी धार्मिक व पर्यटन स्थल बंद रहेंगे।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह देवल ने बताया कि गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर के समिति कक्ष में हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में अध्यक्ष जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने आगामी दिवसों में हिंदू त्योहारों हरियाली अमावस्या, रक्षाबंधन व कृष्ण जन्माष्टमी पर कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर जिले के समस्त धार्मिक व पर्यटन स्थलों को सर्वसम्मति से बंद रखने का निर्णय लिया है।
एएसपी देवल के अनुसार जिला पुलिस ने 8 अगस्त को हरियाली अमावस्या के अवसर पर कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने हेतु आमजन से घरों में ही रहकर त्यौहार मनाने एवं धार्मिक व पर्यटन स्थलों पर भीड़ एकत्रित नहीं करने की अपील की है। जिले के विभिन्न धार्मिक संगठनों व समाज के पदाधिकारियों ने 8 अगस्त को हरियाली अमावस्या पर्व के अवसर पर चित्तौड़गढ़ दुर्ग, निलिया महादेव, केल्जर महादेव, होडा हनुमान जी मंदिर आदि स्थानों पर भारी मात्रा में लोगों के पहुंचने से कोरोना के प्रसार के खतरे को देखते हुए रोक लगाने का सुझाव दिया।
जिला कलेक्टर मीणा ने जिले के सभी उपखंड अधिकारियों व वृत्ताधिकारियों को उक्त प्रतिबंधों की सख्ती से पालना कराने के आदेश दिए तथा बैठक में उपस्थित सभी धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों को अपने स्तर पर उक्त आदेश की पालना आमजन से कराने हेतु अपना संपूर्ण सहयोग देने की अपील की।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार स्वामी, पुलिस उप अधीक्षक मनीष शर्मा तथा यातायात प्रभारी ओम सिंह भी उपस्थित थे।
Don`t copy text!