Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-पंचायत समिति के सभागार में वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री ने वन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ@डेस्क।
चित्तौड़गढ़ । वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ पंचायत समिति के सभागार में वन विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर घर-घर औषधि योजना सहित विभिन्न बिन्दुओं पर समीक्षा की। सभागार में नगरपरिषद सभापति संदीप शर्मा एवं डीएफओ सुगनाराम जाट सहित अन्य लोगों ने मंत्री विश्नोई का बूके भेंट कर स्वागत किया।
बैठक में उन्होंने घर-घर औषधि योजना को लेकर जिले में किये जा रहे कार्यों का फीडबैक लिया। डीएफओ श्री सुगनाराम जाट ने उन्हें बताया कि जिले में इस वर्ष 1.63 लाख परिवारों को 14.41 लाख पौधे वितरित करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि जिले की 20 नर्सरी में अश्वगंधा, गिलोय, तुलसी और कालमेघ के पौधे युद्ध स्तर पर तैयार किये जा रहे हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार की मंशा अनुरूप हर व्यक्ति तक पौधे पहुँचाने का कार्य किया जाएगा।
मंत्री विश्नोई ने निर्देश दिए कि घर-घर औषधि योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी वन क्षेत्र में पेड़ों की कटाई एवं शिकार जैसी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें। मंत्री श्री विश्नोई ने बैठक में पहुंचे प्रत्येक रेंज ऑफिसर से सम्बंधित रेंज क्षेत्र के मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने सभी से पूछा कि गत वर्षों में कितने पौधे लगाए और कितने जीवित रहे। इसके साथ ही मंत्री श्री विश्नोई ने वन क्षेत्र से जुडी विभिन्न समस्याओं को लेकर अधिकारियों से चर्चा की एवं वन विभाग की अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की।
बैठक में सभापति श्री संदीप शर्मा, डीएफओ श्री सुगनाराम जाट, डीएफओ (वाइल्ड लाइफ) श्री टी मोहन राज, एडीएम (भूमि अवाप्ति) श्री अम्बालाल मीणा, समाजसेवी श्री प्रेम प्रकाश मूंदड़ा सहित वन विभाग के कई अधिकारी उपस्थित रहे।
Don`t copy text!