Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़/ मंगलवाड़- गेंहू की आड़ में ले जाते करीब 4 करोड़ का डोडाचूरा पकड़ा, सीआइडी जयपुर की बड़ी कार्यवाही, एक तस्कर गिरफ्तार।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@ डेस्क।

सीआईडी जयपुर ने चित्तौड़ जिले में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 4 टन 3 क्विंटल डोडाचूरा पकड़ा। इसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग चार करोड़ की बताई जा रही है। साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार किया। तस्कर चित्तौड़गढ़ से डोडाचूरा भरकर जोधपुर की ओर ले जा रहा था। बताया जा रहा है कि सीआईडी की अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध जयपुर रवि प्रकाश ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी चित्तौड़गढ़ से जोधपुर तक ले जाया जा रहा है, जिसमें डोडाचूरा भरा हुआ था। पुलिस उप अधीक्षक सीआईडी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के निर्देशन पर पुलिस उप अधीक्षक सूर्यवीर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में टीम ने मंगलवाड़ टोल नाके के पर जोधपुर की तरफ जा रहे एक ट्रक को रोका। थाना अधिकारी मंगलवाड़ विक्रम सिंह को सूचना दी, जिस पर मंगलवाड़ पुलिस भी मौके पर पहुंची।

ट्रक की तलाशी ली गई तो ट्रक में गेहूं के कट्टों के नीचे 215 कट्टे डोडाचूरा से भरे छिपाए हुए थे। तौल करने पर उसमें 4 टन 3 क्विंटल अवैध डोडाचूरा बरामद हुआ। ट्रक चालक से उसका नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम जोधपुर निवासी सोमराज पुत्र सुखराम विश्नोई होना बताया। लाइसेंस के बारे में पूछने पर उसके पास एक फर्जी बिल्टी बरामद हुई है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया कि यह डोडाचूरा चित्तौड़गढ़ से भरकर जोधपुर ले जा रहा था। डोडाचूरा की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 4 करोड़ की बताई जा रही है।

गत एक माह में सीआईडी ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई कर 22 किलोग्राम अफीम, 4 टन 8 क्विंटल डोडा चूरा व 5 क्विंटल 65 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद कर चुकी है और ये अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई है।

Don`t copy text!