Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़ डीएम ने मॉडिफाइड लॉकडाउन को लेकर कलक्ट्रेट में बैठक ली, बोले टीम भावना से कार्य करने पर तीन दिन का काम एक दिन में हो जाता है’।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौड़गढ़@ डेस्क।


चित्तौड़गढ़ 1 जून। जिला कलेक्टर ने त्रिस्तरीय जन अनुशासन मॉडिफाइड लॉकडाउन को लेकर जारी नई गाइडलाइन के मध्यनजर समस्त ब्लॉक के उपखंड अधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक की बैठक लेकर समीक्षा की। बैठक में जिला कलेक्टर ने सभी एसडीएम से ब्लॉक वाइज कार्ययोजना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि महामारी अभी गई नहीं है इसलिए हमें वही अनुशासन बनाए रखने की आवश्यकता है।

 

जिला कलेक्टर ने सभी से कहा कि अपने कार्य में शिथिलता नहीं लाएं एवं सख्ती बनाए रखें। जिला कलेक्टर ने मीटिंग में यह भी कहा कि मानसून जल्दी आने की संभावना है ऐसे में सभी आवश्यक तैयारियां करके रखें। जिला कलेक्टर ने कहा कि जब हम टीम भावना से किसी कार्य में जुटते हैं तो तीन दिन का काम एक दिन में हो जाता है इसलिए सभी मिलकर कार्य करें।

 

वैक्सीन वेस्टेज को बेहद गंभीरता से लें -जिला कलक्टर

जिला कलक्टर ने कहा कि वैक्सीनेशन कवरेज बढ़ाएं, वैक्सीनेशन वेस्टेज को जीरो करें एवं आपस में डायलॉग करते हुए आमजन की समस्याओं का समाधान करें। जिला कलेक्टर ने सभी एसडीएम से कहा कि अपने-अपने ब्लॉक में समस्त विभागों के प्रभावी मॉनिटरिंग करते रहें एवं ग्राम स्तरीय समितियों को एक्टिवेट करें। व्यापार मंडल व सक्रिय समाजसेवियों से निरंतर चर्चा करते रहे। जिला कलेक्टर ने यह भी कहा कि एसडीएम, तहसीलदार, विकास अधिकारी, पटवारी एवं ग्राम सेवक ग्राउंड लेवल की सूचना समय-समय पर उन्हें देते रहें ताकि का समय कार्रवाई की जा सके।

अब तक की मेहनत पर पानी न फिरे, इसलिए डबल मेहनत करें –एसपी

बैठक में एसपी दीपक भार्गव ने कहा कि सभी अधिकारी जन अनुशासन कमेटियों का गठन कर समीक्षा करते रहे, माइक्रो कंटेनमेंट जोन को लेकर सक्रियता से कार्य करें, अनलॉक के साथ-साथ मार्केट में होने वाली भीड़ पर पूर्ण रूप से नियंत्रण रखें, कोविड-19 गाइडलाइंस की अनुपालना सुनिश्चित कराएं और बाजारों में अनुशासन हेतु व्यापार संगठनों से संवाद करते रहे।

एसपी ने यह भी कहा कि कोरोना की दूसरी लहर का जब पीक था और हालात बेकाबू थे तब सभी अधिकारियों ने बहुत मेहनत की थी, जिला कलेक्टर खुद गांव-गांव जाकर हालातों का जायजा ले रहे थे, ऐसे में जरूरी है कि अब तक की हुई मेहनत पर पानी नहीं फिरे इसके लिए हमें डबल मेहनत करनी होगी।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन रतन कुमार ने अनलॉक गाइडलाइंस की समस्त अधिकारियों को जानकारी दी। इसी के साथ प्रत्येक ब्लॉक में रेड, येलो और ग्रीन पंचायतों की जानकारी दी गई और ब्लॉक वाइज एक्टिव केसों पर चर्चा की गई। साथ ही जेईटी को एक्टिवेट रखने पर चर्चा की गई।

 

  1. बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में जिला परिषद सीईओ ज्ञानमल खटीक, उपखंड अधिकारी श्यामसुंदर विश्नोई, पुलिस उपाधीक्षक मनीष कुमार शर्मा, सीएमएचओ डॉ रामकेश गुर्जर, आरसीएचओ डॉ हरीश उपाध्याय, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!