Invalid slider ID or alias.

पंचायत समिति की साधारण सभा में कई बिंदुओं पर चर्चा।

वीरधरा न्यूज़।डुंगला@ श्री ऋषभ जैन।

डूंगला। स्थानीय पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक सोमवार को प्रधान बगदी बाई मीणा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी गई।
एक लंबे अंतराल के बाद सोमवार को पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक यहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में प्रारंभ हुई। बैठक में गत बैठक का अनुमोदन किया गया। इसके बाद समस्त विभागीय अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों से संबंधित योजनाओं की प्रगति संबंधी विस्तृत जानकारी दी। प्रारंभ में पंचायत समिति क्षेत्र में 26 ग्राम पंचायतों में पेयजल की स्थिति पर चर्चा की गई जिसमें कई सरपंचों ने अपने अपने क्षेत्र में पेयजल संकट होने की जानकारी दी। यहां पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता का पद रिक्त होने एवं कनिष्ठ अभियंता के पास अतिरिक्त चार्ज होने से उनका दिन निश्चित कर मुख्यालय पर बैठने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। साथ ही पेयजल संकट ग्रस्त गांवों में टैंकरों से आपूर्ति के लिए प्रस्ताव लिये जाने पर चर्चा की गई। अरनेड़ सरपंच तुलसीराम शर्मा ने पटवारियों के अतिरिक्त प्रभार वाली पंचायतों में हड़ताल के कारण कार्य प्रभावित होने से तहसीलदार को इसके लिए व्यवस्था करने की मांग की जिस पर बताया गया कि सदन द्वारा यह प्रस्ताव लेकर राज्य सरकार को भेजा जाएगा वहीं तहसीलदार ने भी इन पंचायतों में कार्य करवाने का आश्वासन दिया। विकास अधिकारी राम खिलाड़ी मीणा ने पंचायत समिति द्वारा स्वीकृत कार्यों का अनुमोदन चाहा गया जिस पर काफी देर तक हंगामा होता रहा।
खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर माधव सिंह मीणा ने क्षेत्र में कोविड टीकाकरण पर विस्तृत जानकारी दी एवं कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में सर्वाधिक टीके डूंगला ब्लॉक में लगे हैं वही आगे भी समस्त जनप्रतिनिधियों से 45 वर्ष से अधिक आयु के वर्ग के लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित करने का आव्हान किया। बैठक में विधायक ललित ओस्तवाल ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी एवं क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उपखंड अधिकारी मोहर सिंह, तहसीलदार पन्ना लाल रेगर, विकास अधिकारी राम खिलाड़ी मीणा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश मेनारिया, अतिरिक्त विकास अधिकारी संजय वैष्णव, सहायक कृषि अधिकारी कलावती खटीक सहित समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर रोष जताया गया।
Don`t copy text!