पूरे गांव वालों ने दूध एकत्र कर सारे दूध कि खीर का अडेला माता के लगाया भोग।

पत्रकार श्री पवन अग्रवाल कि रिपोर्ट

डूंगला उपखंड क्षेत्र के जेतपुरा ग्राम में नवरात्रा की समाप्ति पर पूरे ग्राम से दूध अडेला माता के मंदिर ग्रामीणों की स्वेच्छा से अर्पण किया, जहां पर सभी भक्तजन एक साथ मिलकर खीर बनाकर माता के भोग लगाया। इस मौके पर ग्राम सहित आसपास के इष्ट मित्र बंधु मौके पर आकर प्रसाद पाने को आतुर रहते है। इस दिन ग्राम में कोई भी व्यक्ति जाति बंधुओं अपने मवेशियों का दूध बाहर नहीं भेजता है इस कार्य को करने के लिए माता जी के मंदिर पर सवेरे से ही कार्य करने की होड़ लगी रहती है अलग-अलग मर्तबान में ग्रामीण को खीर बनाते देखा जाता है इस मौके पर अधिकांश लोग भगवान के भोग से ही दिनचर्या की शुरुआत करते हैं।
दुलीचंद ने बताया गया कि उक्त कार्यक्रम बरसों पुराना चलता आ रहा है जिसमें भाईचारा सौहार्द वातावरण बना रहता है, नवरात्रा में अंडेला माता के मंदिर पर प्रतिदिन अलग-अलग कलाकारों द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाती रही है, गरबे का कार्यक्रम भी सोशल डिस्टेंस मास्क सेनेटरी का प्रयोग करते हुए किया गया।
इस मौके पर नाना लाल गुर्जर श्याम लाल गुर्जर दौलत राम गुर्जर मांगीलाल गुर्जर शिव नारायण गुर्जर भेरू लाल गुर्जर गोपाल लाल मेनारिया जगदीश लाल मेनारिया पप्पू सेन राधेश्याम गुर्जर नारायण गाडरी के साथ कई भक्त जन उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!