Invalid slider ID or alias.

करौली-राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता, सुपर लीग में पहुंचने के लिए टीमों ने दिखाया था दमखम।

 

वीरधरा न्यूज़। करौली@ श्री अजीम खान।

श्री महावीर जी। महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के संयोजन में गत 26 सितंबर से आयोजित हो रही छात्रा वर्ग की 68वीं राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता के दौरान रविवार को सुपर लीग में पहुंचने के लिए टीमों ने अपना दमखम दिखाया। इस दौरान सूरज की लुका छुपी से का खेल भी रहा जिसमे कभी तपती धूप के एहसास के बीच खिलाड़ियों ने जीत के लिए पसीने बहाया तो कभी सुहाने मौसम का फायदा उठाते हुए खिलाड़ियों जीत के लिए जी और जान एक कर दी।
संयोजक एवं प्रधानाचार्य मुकुट कुमारी गुर्जर एवं प्रतियोगिता के फील्ड मार्शल लोकेश मीणा व मीडिया प्रभारी नरेंद्र बाबा ने बताया कि 26 सितंबर से ऐश्वर्या 68वीं जिला स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता के चौथे दिन खिलाड़ियों ने जी जान एक कर दमखम दिखाया और सुपर लीग में स्थान पक्का करने के लिए मैदान पर पसीना बहाया।
इस दौरान 19 वर्ष आयु वर्ग में हनुमानगढ़ ने अनूपगढ़ को 11-3 से, अनूपगढ़ में सवाई माधोपुर को 9-0 से, ब्यावर ने पाली को 2-1 से, नीमकाथाना ने दौसा को 5-0 से, हनुमानगढ़ ने दोसा को 8-0 से, गंगानगर ने जालौर को 12-0 से, गंगानगर ने भरतपुर को 12-2 से, जोधपुर ग्रामीण में कुचामन डीडवाना को 6/3 से, बूंदी ने जोधपुर ग्रामीण को 16-9 से व उदयपुर में भरतपुर को 8-4 से पराजित कर दिया।
इसी तरह 17 वर्ष आयु वर्ग में अलवर ने जयपुर शहर को 10-6 से, अजमेर ने झुंझुनू को 5-4 से, अनूपगढ़ ने जैसलमेर को 10 -0 से, फलोदी ने जालौर को 20-0 से दोसा ने ब्यावर को 4-3 से, बांसवाड़ा में कोटपूतली को 11-1 से, जयपुर शहर ने सवाई माधोपुर को 10-7 से, झुंझुनू ने सलूंबर को 5-1 से, जयपुर ग्रामीण ने दूदू को 6 -3 से, सीकर ने टोंक को 13 -2 से, चूरू ने जोधपुर शहर को 10-0 से, बीकानेर ने प्रतापगढ़ को 13-0 से, अलवर ने गंगानगर को 7-0 से, जोधपुर शहर ने करौली को 2-1 से, नीमकाथाना ने अजमेर को 5 -3 से, चूरू ने करौली को 14-0 से, राजसमंद ने दूदू को साथ एक से उदयपुर ने बंदी को 7-4 से, बाड़मेर में बारा को 10-2 से और राजसमंद में उदयपुर को 9-5 से पराजित कर दिया।
सुपर लीग में पहुंची 8 टीम- 19 वर्ष छात्रा वर्ग में जयपुर अकादमी, बूंदी श्रीगंगानगर, सीकर, जयपुर ग्रामीण, बाड़मेर, टोंक, चित्तौड़गढ़ ने सुपर लीग में अपना स्थान पक्का कर लिया तो वही 17 वर्ष में श्री गंगानगर, भीलवाड़ा, चूरू, बाड़मेर, पाली, जयपुर ग्रामीण, चित्तौड़गढ़ व सीकर जिले की टीमों ने सुपर लीग में पहुंच चुकी है। सुपर लीग से पहले खेले गए इन मैचों में इस दौरान संयोजक एवं प्रधानाचार्य प्रतियोगिता की संयोजक एवं प्रधानाचार्य मुकुट कुमारी गुर्जर उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा मानसिंह मीणा, पर्यवेक्षक विकास गुप्ता, प्रधानाचार्य अशोक अरोड़ा, अमर सिंह जाटव, रामनिरी बेनीवाल, राजेश मीणा, प्राथमिक शिक्षा के पूर्व खेलकूद प्रभारी ओम प्रकाश शर्मा व जिला शूटिंग बॉल संघ के सचिव विश्राम मीणाआदि ने खिलाड़ियों से परिचय लेकर विधिवत रूप से मैच शुरू करवाए।
इस दौरान बीकानेर निदेशालय से प्रतिनियुक्ति निर्णायक दीपक दत्ता जयपुर सपना अवस्थी कोटा त्रिवेणी शर्मा डीडवाना कुचामन सिटी वीरेंद्र शर्मा जयपुर सहित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्रतिनिधित्व शारीरिक शिक्षक प्रहलाद गोड, गोपाल मीणा, रीता चितौसिया, भावना टॉक, देवेंद्र शर्मा, वीरेंद्र सिंह, भोपाल सिंह, महेंद्र गौतम, फाजले मोहम्मद, देवी सहाय शर्मा, तेज सिंह आदि ने निर्णायक की भूमिका निभाई। मैच भगत सिंह बेनीवाल व प्रियाकांत बेनीवाल ने बताया कि सुपर लीग के मैच सोमवार को सुबह 7 बजे से मैदान नंबर 1,2, 4 और 5 पर खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में भाग ले रही छात्रा खिलाड़ियों को खेलते समय मेडिकल की आवश्यकता होने पर प्रत्येक मैदान पर विश्वेंद्र गुर्जर, अखिलेश भारद्वाज, सौरभ मित्तल, ब्राह्म सिंह जाटव, शिव हरी जाटव, ब्रह्मानंद जाटव, अपनी सेवाएं दे रहे हैं। आपातकालीन चिकित्सा सुविधा के लिए मैदानो पर एंबुलेंस खड़ी की गई है। रविवार को सभी खिलाड़ी और प्रतियोगिता में प्रति नियुक्त कार्मिकों के भोजन की व्यवस्था जगदीश भक्त मंडल राजेश भगत, मुन्ना पामड़ी, दीवान, रकम पामडी, राजू चांदन गांव पप्पी की और से की गई।

Don`t copy text!