Invalid slider ID or alias.

डूंगला-भाटोली गुजरान में आयोजित हो रहा महंगाई राहत शिविर, ग्रामीणों मे दिख रहा खासा उत्साह।

 

वीरधरा न्यूज़।डूंगला@ श्री अमन अग्रवाल।

डूंगला।उपखंड क्षेत्र के भाटोली गुजरान में शुक्रवार को महंगाई राहत शिविर के प्रथम दिन ग्रामीणों ने जहां एक और पंजीयन करवाया वही अपनी समस्याओं को लेकर भी पहुंचे। उपखंड क्षेत्र के विभिन्न स्थानों डूंगला,मंगलवाड़ व बिलोट के राजीव गांधी सेवा केंद्रों पर स्थाई कैंपों का आयोजन हो रहा है। जिसमें ग्रामीण विभिन्न योजनाओं का पंजीकरण करवा रहे हैं। साथ ही प्रशासन गांवों के संग अभियान 2023 के तहत भाटोली गुजरान में आयोजित शिविर के प्रथम दिन ग्रामीणों ने अपने परिवाद शिविर प्रभारी को प्रस्तुत करते हुए अपनी समस्या का निदान मांगा। मोबाइल कैंप व स्थाई केम्पों में महंगाई राहत शिविर के तहत उपखंड क्षेत्र डूंगला के लगभग 500 लोगों का पंजीयन किया गया। राजस्व विभाग द्वारा नामांतरण, शुद्धि के प्रकरण निस्तारित करते हुए जन्म, मृत्यु, जाति प्रमाण पत्र एवं मूल निवास प्रमाण पत्र जारी किए गए। पंचायतीराज विभाग द्वारा
मकान के पट्टे भी जारी करने का कार्य किया गया।
इसके साथ ही ग्रामीणों ने जॉब कार्ड के लिए भी आवेदन किया।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं पंचायतीराज विभाग के संयुक्त प्रयास से वृद्धजनों कि पेंशन का भौतिक सत्यापन का कार्य भी किया जा रहा था। जिनका लंबे समय से सत्यापन ई-मित्र पर फिंगर नहीं आने से व ओटीपी के माध्यम से भी नहीं हो पा रहा था। ऐसे में लंबे समय से उनकी पेंशन अटकी हुई थी।
मोरवन शिविर में प्रभारी उपखंड अधिकारी रामकुमार टाडा, प्रभारी तहसीलदार मदन लाल जटिया, विकास अधिकारी मामराज मीणा व सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारीयों के साथ सरपंच व सरपंच प्रतिनिधि उपस्थित रहे। जनप्रतिनिधियों द्वारा शिविर का निरीक्षण किया गया।

Don`t copy text!