Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-हमलावरो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए बावलास के बुजुर्ग ने जिला कलक्टर एवं एसपी को दिया ज्ञापन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@ श्री अनिल सुखवाल।

चित्तौड़गढ़। जिले के राशमी तहसील के गांव बावलास निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग उदय लाल शर्मा ने अपने परिजनों सहित जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक दुष्यंत राजन के समक्ष पेश होकर अपने साथ हुई मारपीट गाली-गलौज एवं जान से मारने की धमकी देने वालों के खिलाफ एक ज्ञापन देकर जान-माल की रक्षा करने एवं कानूनी कार्रवाई कराने के क्रम में एक ज्ञापन सौंपा है।
उदय लाल शर्मा द्वारा जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि उसकी वह अन्य सह खातेदारों की जमीन संयुक्त कब्जे काश्त एवं स्वामित्व की कृषि भूमि ग्राम मंगलवाड़, पटवार हल्का मंगलवाड़, तहसील डूंगला की खाता संख्या 805 की आराजी नम्बर 3428 / 628 में स्थित हैं।
उदयलाल ने ज्ञापन में बताया कि मेरी आधी से ज्यादा आराजी पर तारबंदी हो रखी हैं। तथा कुछ जगह पत्थर के खम्बे लगा रखे हैं।दिनांक 31 मई बुधवार को प्रातः 10 बजकर 30 मिनट पर बजे वह उसकी खातेदारी आराजी पर कांटो सफाई कर रहा था कि तभी अचानक लगभग 14 से 15 आदमियों एवं औरतों ने वहां पहुंच कर मौके पर उसके साथ गाली गलौज और धक्का मुक्की कर मारपीट की और उसके दो-तीन लठ भी मारें।
उदयलाल ने आरोप लगाया कि मारपीट के बाद सभी आरोपित उसे कहने लगे कि वे जाति से खटीक हैं और जिस तरह बकरे को काटते हैं उसी तरह तुम्हें भी काट देगें और कहने लगे कि बावलास चला जाना यहां पर वापस मत आना। अगर यहां पर आया तो तुझे काट देगें और जान से मार देगें और कहने लगे की यह जमीन हमारी हैं यहां तेरा क्या हैं।
उदयलाल ने कहा कि मैं उक्त जमीन का खातेदार हूं।
उदयलाल के अनुसार झगड़े के दौरान मौके पर बीच बचाव में नाराणी भील पत्नि भानाजी भील, निवासी पालखेड़ी तथा श्यामलाल पिता शंकर लाल पुष्करना, निवासी बिलोदा आयें और उदयलाल को वहां से बचाकर ले गए।
उदयलाल ने हमलावर आरोपियों के नाम प्रेमी पिता जगदीश खटीक, गीता पुत्री प्रताप खटीक, राजु पिता नारू खटीक, सोहन पिता लक्ष्मण खटीक, गंगा पत्नि प्रताप खटीक एवं जगदीश पिता दोला खटीक, रतन पिता दोला खटीक, प्रताप पिता दोला खटीक, दिनेश पिता गोपीलाल खटीक, ऊँकार पिता सोराम खटीक, ऊँकार पिता प्रताप खटीक, नारू पिता लक्ष्मण खटीक, भंवरलाल पिता हीरा खटीक निवासीयान मंगलवाड़ को आरोपी बताया है उन्होंने बताया कि तीन अन्य खटीक समाज की औरते भी इनके साथ हमलावर के रूप में मौजूद थी जिनका वह नाम नहीं जानता है।
उदयलाल ने सभी आरोपियों पर जबरन जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। साथ ही उसे जान माल का खतरा बताते हुए उदयलाल ने जिला कलक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक को कानूनी कार्रवाई कर उसकी जान-माल की रक्षा करने का ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की हैं।

Don`t copy text!