Invalid slider ID or alias.

उज्जैन से खाटू श्याम दंडवत पदयात्रा” का गंगरार पहुंचने पर श्याम संकीर्तन मंडल ने किया स्वागत।

 

वीरधरा न्यूज़।गंगरार@ कमलेश सालवी।

गंगरार। उज्जैन से खाटू श्याम दंडवत पदयात्रा का गंगरार में पहुंचने पर श्याम चाकर परिवार चित्तौड़गढ़ एवं श्याम संकीर्तन मंडल गंगरार ने स्वागत किया।
भागवत कथा के बाल व्यास व संत ऋषभ दास ठाकुर फरुखाबाद उत्तरप्रदेश निवासी द्वारा लगभग ढाई माह पहले प्रारंभ की गई “उज्जैन खाटू श्याम दंडवत पदयात्रा” का सांवरिया जी के दर्शन कर चित्तौड़गढ़ होकर खाटू श्याम के लिए निरन्तर जारी है।
पद यात्रा का उपखंड क्षेत्र पुठोली में प्रवेश करने पर श्याम संकीर्तन मंडल गंगरार के संरक्षक एवं श्याम चाकर मंडल परिवार चित्तौड़गढ़ के प्रकाश सोनी सहित मंडल के सदस्यों ने संत ऋषभ दास ठाकुर को ऊपरना ओढा व साथ में लाए खाटू श्याम की प्रतिमा की पूजा अर्चना कर स्वागत अभिनंदन किया गया।
इस अवसर पर संत ठाकुर के साथ आए राव शनि सिंह, कान सिंह रेबारी, मनोज मेनारिया, श्यामलाल मेनारिया व सुनील कुमार व्यास सहित खाटूश्याम मंडल के परिवार जनो ने संत का स्वागत अभिनंदन किया। संत रविदास ठाकुर ने बताया कि वे 7 वर्ष की उम्र से ही भारत देश के प्रमुख तीर्थ स्थानों की यात्रा का संकल्प लें कई पद यात्राएं करते हुए चार धाम छोटे एवं चार धाम बड़े 332 दिन में तथा 25 शक्ति पीठ व 12 ज्योतिर्लिंग की यात्रा 740 दिन में भगवान खाटू श्याम की कृपा से पूरी कर चुके हैं। संत ऋषभ दास ठाकुर ने बताया कि “सनातन धर्म की रक्षा, भारत देश की अखंडता , गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाने साथ ही हिंदू राष्ट्र घोषित कराने के संकल्प को ले साथ ही लड्डू गोपाल खाटू श्याम को आराध्य मान दंडवत यात्रा पर निकले हैं। संत ठाकुर ने अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि उन्हें ईश्वर व लड्डू गोपाल खाटू श्याम पर पर पूर्ण भरोसा है, अतः जब तक दोनों का मेरे माथे पर हाथ है, तब तक पहले भी यात्राएं निर्विघ्न संपन्न हुई और वर्तमान उज्जैन से खाटूश्यामजी की दण्ड वत पद यात्रा भी सकुशल संपन्न हो सकेगी। सन्त ऋषभ दास ठाकुर ने बताया कि यात्रा के विश्राम के दिनों में वृन्दावन में रह श्री कृष्ण भक्ति मे बने रहते हैं। जब ठाकुर जी की कृपा हो जाती है तब सन्त ऋषभ दास ठाकुर अपनै संकल्प को ले यात्रा पर चल पड़ते हैं। गौर तलब है कि इस भीषण गर्मी व बिगड़ते मौसम में भी सड़क मार्ग पर श्रद्धालुओं द्वारा मेटी बिछाते हु दंडवत पदयात्रा उपखंड क्षेत्र में रविवार को भी जारी रही।

Don`t copy text!