Invalid slider ID or alias.

बड़ीसादड़ी-फाचर में कलश यात्रा निकाल सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का हुआ शुभारंभ।

 

वीरधरा न्यूज़। बड़ीसादड़ी@ श्री रामसिंह मीणा।

बड़ीसादड़ी। उपखण्ड के फाचर गांव में शुक्रवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में श्रद्धालुओं द्वारा भागवत कथा को अपने सिर पर धारण किया गया। कलश यात्रा में भारी संख्या में महिला श्रद्धालुओं द्वारा सिर पर कलश लिए हुए कलश यात्रा में चल रही थी। यात्रा में उपस्थित महिलाएं, पुरुष श्रद्धालु भगवान के भजनों पर नृत्य करते हुए चले।
कलश यात्रा में आनंद धाम रामद्वारा बड़ी सादड़ी के स्वामी अनंत राम महाराज रथ में सवार होकर कलश यात्रा में शामिल हुए। कलश यात्रा गांव के इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर से बैंड बाजों के साथ भगवान लक्ष्मी नारायण मंदिर होते हुए गांव के विभिन्न मार्गो से होते हुए पुनः कथा स्थल इच्छापूर्ण हनुमान के मंदिर पर पहुंची। कलश यात्रा का गांव के लोगों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।
आपको बता दें कि ग्रामवासियों द्वारा बताया गया कि इस सात दिवसीय श्रीमद्भागवत महापुराण ज्ञान महायज्ञ संगीतमय कथा का आयोजन समस्त ग्रामवासी फाचर द्वारा किया जा रहा है। कथा का शुभारंभ शुक्रवार से दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक प्रतिदिन स्वामी अनंत राम शास्त्री महाराज के मुखारविंद से संगीतमय कथा का वाचन इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर पर 7 दिन तक किया जाएगा। प्रतिदिन कथा समाप्ति पर उपस्थित श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन किया जा रहा है।
गौरतलब है कि गुरुवार 1 जून को इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर पर पूर्णाहुति उसके उपरांत शाम को कथा के समापन के बाद महा प्रसादी का आयोजन भी किया जाएगा।
कलश यात्रा के समापन के बाद कथा स्थल पर रामेश्वर लाल डांगी पिता नन्द लाल डांगी की ओर से श्रद्धालुओं के लिए स्वयं भू श्री मनशापूर्ण हनुमान मंदिर पर वाटर कूलर मय आरओ भेंट किया। जिसका शुभारंभ आनंद धाम आश्रम के स्वामी अनंतराम महाराज द्वारा कथा के शुभारंभ पर किया गया।

Don`t copy text!