Invalid slider ID or alias.

जिले में कोरोना केसों में हो रही बढ़ोतरी, सावधानी व सतर्कता बरतें: सीएमएचओ डॉ गुर्जर।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। प्रमुख शासन सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित कर कोविड् सम्पलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए।
कोरोना के बढ़ते ग्राफ व केसो में संख्यात्मक वृद्धि को देखते हुए विभाग के समस्त सीएमएचओ व पीएमओ को दैनिक सैंपलिंग बढ़ाए जाने तथा संक्रमित रोगियों कि कांटेक्ट रेसिंग करने एवं होम आइसोलेशन की पालना के निर्देश प्रदान किए हैं।
सीएमएचओ डॉ रामकेश गुर्जर ने बताया कि विगत 1 अप्रेल 23 से 12 अप्रेल 2023 तक 1230 सैंपल लिए गए जिसमे से 42 रोगी कोविड 19 के संक्रमित पाए गए है। एतिहातन पीएमओ जिला चिकित्सालय प्रतिदिन 100, उपजिला चिकित्सालय 50, बीसीएमओ को अपने अधीनस्थ कार्य क्षेत्र से 100 कोविड-19 के आरटीपीसीआर सैंपल लिए जाने के निर्देश दिए गए है।

सैंपलिंग बढ़ाये जाने के निर्देश
सीएमएचओ ने सीएचसी, पीएचसी, जिला एवं उपजिला चिकित्सालय के प्रभारियों को सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए है। सर्दी,जुकाम,बुखार एवं खांसी वाले प्रत्येक रोगियों के सैंपल लेने तथा गर्भवती महिलाओं के सैंपल ले जाने हेतु निर्देशित किया है।
संक्रमित पाए जाने पर कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं होम आइसोलेशन की पालना हेतु निर्देशित किया है।
बच्चे, बुजुर्ग, गंभीर रोग से पीड़ित व्यक्ति, गर्भवती महिलाओ को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कोरोना के केसों में बढ़ोतरी हुई है।
सीएमएचओ गुर्जर ने आमजन से भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। नियमित हाथ धोए। सैनिटाइजर का उपयोग करने, मास्क का उपयोग करने एवं सामान्य सर्दी, खांसी, जुकाम एवं बुखार को हल्के से ना लेने तथा चिकित्सक की सलाह से आमूल उपचार लेने कि अपील कि है।

Don`t copy text!