Invalid slider ID or alias.

नन्दवाई में फायरिंग की घटना के विरोध में सर्व हिंदू समाज ने सौंपा ज्ञापन।

 

वीरधरा न्यूज़। बेंगु @ श्री महेन्द्र धाकड़।

चितौड़गढ़। बेगूं क्षेत्र के गांव नन्दवाई में फायरिंग की घटना के विरोध में सर्व हिंदू समाज ने इस गोलीकांड को लेकर बुधवार को बेगू नगर के लालबाई फूलबाई चौक से उपखंड कार्यालय तक पैदल चलकर मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी बेगूं को ज्ञापन दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्रवासियो ने आक्रोश व्यक्त करते हुए आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की गई।
ज्ञापन में बताया की नंदवाई निवासी सत्यनारायण पिता बद्रीलाल जाट के ऊपर 5 मार्च को अभियिक्त इकबाल खान, अशरफ खान पिता एजाज खान, शाहरुख पिता नन्हे खां, अमजद पिता महबूब खान,जगदीश भील पिता गंगाराम भील ने आपसी षड्यंत्र कर प्रार्थी को मारने की नियत से उस पर अवैध पिस्टल दो फायर किए लेकिन प्रार्थी के नीचे झुक जाने से उसके गोली नही लगी अन्यथा उसकी वही मृत्यु हो जाती।
ज्ञापन में बताया गया कि अभियुक्तगण आपराधिक प्रवृत्ति के होकर आए दिन गांव के हिंदू परिवारों को परेशान करते है। इसके साथ ही अभियुक्तगणों एवं मुस्लिम परिवारों के घरों में अवैध घातक आधुनिक हथियार है, जिसके बारे में गांव के लोगो द्वारा पुलिस में इसकी शिकायत की गई, लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नही हुई।
यह क्षेत्र के कई अनुसूचित जाति जनजाति के लोगो को नशे का आदि कर जमीनों पर कब्जा कर लिया जाता है।
इस घटना से आक्रोशित सर्व हिंद समाज बेगूं द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व राज्यपाल से मांग करते हुए बताया कि प्रार्थी सत्यनारायण जाट पर पिस्टल से गोलिया चलाने वाले हमलावरो एवं षड्यंत्र में सम्मिलित अभियुक्तगण को गिरफ्तार करें। वही हमलावरो एवं अभियुक्तो को भगाने में मदद करने वाले एवं उनको शरण देने वाले अपराधियो के ऊपर कानूनी कार्रवाई कर उन्हें भी इस मामले में गिरफ्तार किया जावे साथी इस मामले में मुख्य आरोपी के संपर्क में रहे अन्य अभियुक्तगणों एवं सह अपराधियो को जो अवेध कार्यों में लिप्त होकर इस प्रकार के जुर्म कर धन व सुविधा प्रदान करते है,उन के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज करे। ताकि इस तरह की घटनाएं क्षेत्र में दोबारा ना हो। वही आरोपी पिस्टल को बरामद करे। हथियार लाने ओर कहा से खरीदा और हथियारों का सप्लायर कौन है इन सभी की गहनता से जांच कर दोषियों को गिरफ्तार करें। मांग में बताया कि नंदवाई क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय व पुलिस के मध्य सालों से सांठ गांठ से हो रही मादक पदार्थ की तस्करी पर जांच कर उनके ऊपर रोक लगाई जाए। नंदवाई उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने आम रास्ते पर सरकारी भूमि पर अभियुक्तगणों द्वारा अवैध रूप से ढांचा निर्माण किया जा रहा है उसे हटवाया जाए, ताकि भविष्य में इस अवैध निर्माण की वजह से किसी प्रकार का कोई साम्प्रदायिक विद्वेष पैदा ना हो। इसके साथ ही अभियुक्तगणों द्वारा निर्माणाधीन अवैध छज्जों को तुड़वाया जाए, जिसकी वजह से यह घटना घटित हुई।

यह पूरा मामला –

रास्ते के ऊपर अभियुक्त इकबाल पिता एजाज खां एवं अशरफ उर्फ बांडया उर्फ बबलू पिता एजाज खां निवासी नंदवाई रास्ते के ऊपर अवैध रूप से 5 से 6 फीट का छज्जा निकाल रहे थे। जिससे मार्ग पर आने जाने में बाधा उत्पन्न होने को लेकर प्रार्थी द्वारा अभियुक्त को निर्माण कार्य नही करने की बात कही।
उक्त कार्य की शिकायत पूर्व में भी प्रार्थी द्वारा ग्राम पंचायत नंदवाई एवं उपखंड कार्यालय पर भी दी गई थी, अभियुक्त द्वारा रविवार को जबरन निर्माण कार्य पर शुरू कर दिया।
जिसका प्रार्थी द्वारा विरोध करने पर अभियुक्त अशरफ उर्फ बांडया गुस्से में अपने घर गया। कुछ देर पश्चात अभियुक्त अशरफ अपने साथ अभियुक्त जगदीश पिता गंगाराम भील निवासी नंदवाई के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया और प्रार्थी को जान से मारने की नियत से प्रार्थी पर पिस्टल से 2 फायर कर दिए, जिस पर प्रार्थी ने नीचे झुक कर अपनी जान बचाई।

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, पिस्तौल बरामद

वहीं रावतभाटा एएसपी ज्ञान प्रकाश नवल ने जानकारी देते हुए बताया कि फायरिंग के मुख्य आरोपी असरफ उर्फ बब्लू खा पठान, साथी जगदीश भील और शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य आरोपी असरफ के कब्जे से घटना के उपयोग में ली अवैध पिस्तौल भी बरामद की गई। वही फरार आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अवैध हथियार कहां से, किसके पास से आया इसकी जांच की जा रही है। मामले में लिप्त बदमाशों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

Don`t copy text!