Invalid slider ID or alias.

बाड़मेर-भूलवश पाकिस्तान सीमा में गए गेमराराम की रिहाई एवं सुरक्षित भारत वापसी हुई सुनिश्चित: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

 

वीरधरा न्यूज़।बाड़मेर@ श्री ललित दवे।

बाड़मेर। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री एवं स्थानीय बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी ने बताया कि लगभग 2 साल पहले भूलवश अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके पाकिस्तान गए और पाक जेल में बंद सीमावर्ती बाड़मेर क्षेत्र के युवक गेमराराम मेघवाल की रिहाई और सुरक्षित भारत वापसी सुनिश्चित, आज 14 फरवरी को ही भारत पाकिस्तान वाघा बॉर्डर पर भारतीय अधिकारियों को किया जाएगा सुपुर्द।
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर के लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बताया कि लगभग दो साल पहले भूलवश अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके पाकिस्तान गए और पाक जेल में बंद सीमावर्ती बाड़मेर क्षेत्र के युवक गेमराराम मेघवाल की रिहाई और सुरक्षित भारत वापसी सुनिश्चित हो गई है। कैलाश चौधरी ने बताया कि आज 14 फरवरी को ही गेमराराम को पाकिस्तान के अधिकारियों द्वारा भारत-पाकिस्तान की वाघा बॉर्डर पर लाकर भारतीय अधिकारियों को सुपुर्द किया जाएगा। निश्चित रूप से यह हम सब संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर की आमजन के लिए सुखद समाचार है। ज्ञातव्य हो कि 2 साल पहले गेमराराम का भूलवश पाकिस्तान चले जाना और वहां के सुरक्षाकर्मियों द्वारा उसे जेल में बंद करना देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ था। इस पर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने शुरू से ही इसको लेकर पैरवी शुरू की तथा कैमरा राम की रिहाई तथा सुरक्षित भारत वापसी को लेकर प्रयास करने शुरू कर दिए थे।
मेरे संसदीय क्षेत्र बाड़मेर के सीमावर्ती क्षेत्र का युवक गेमराराम मेघवाल दो साल पहले भूलवश अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर पाकिस्तान चला गया था। उसकी भारत वापसी को लेकर लगातार प्रयासरत रहने के साथ ही विदेश मंत्री एस. जयशंकर एवं पाकिस्तान में स्थित भारतीय दूतावास के साथ निरंतर संवाद बनाए रखा, जिससे भारत का विदेश मंत्रालय पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय और संबंधित अधिकारियों के संपर्क में रहा। इससे अब गेमराराम की रिहाई और सुरक्षित भारत वापसी अब सुनिश्चित होने का सुखद समाचार मिला है। निर्दोष गेमराराम की कम उम्र और परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण उसकी भारत वापसी अत्यंत आवश्यक थी। अतः आज युवक गेमराराम मेघवाल को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा भारत पाकिस्तान अटारी बॉर्डर पर भारतीय अधिकारियों को सुपुर्द किया जाएगा। मेरे आग्रह मानते हुए असंभव से दिखने वाले मुश्किल कार्य को सफल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर का हार्दिक आभार।

Don`t copy text!