Invalid slider ID or alias.

3540 किलोग्राम अवैध खैर की लकड़ी सहित लोडिंग टेंपो जब्त, पांच गिरफ्तार।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। डीएसटी ,साडास व बस्सी थाना पुलिस ने अवैध रूप से खैर की लकड़ी की तस्करी करने वालों के खिलाफ संयुक्त कार्यवाही करते हुए शनिवार को 3540 किलोग्राम अवैध खैर की लकड़ी सहित लोडिंग टेंपो को जब्त कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में अवैध रूप से वन्य उपज की तस्करी करने वालो के खिलाफ कार्यवाही के तहत डीएसटी प्रभारी भवानी सिंह राजावत पुलिस निरीक्षक को सूचना मिली कि साडास थाना अंतर्गत रघुनाथपुरा से करतीयास रोड पर एक लोडिंग टेंपो अवैध खैर की लकड़ी का परिवहन करने वाला है। उक्त सूचना से थानाधिकारी साडास सकाराम को सूचित कर डीएसटी टीम मौके पर पहुंची साथ ही थानाधिकारी साडास जाप्ते सहित रघुनाथपुरा से करतीयास आने वाली रोड पर पहुंच कर नाकाबंदी की। सूचना के मुताबिक एक लोडिंग टेंपो रघुनाथपुरा से करतीयास की तरफ आता हुआ दिखाई दिया जिसमें चालक सहित दो व्यक्ति सवार थे जिसे पुलिस ने बड़ी मुश्किल से घेरा देकर के पकड़ा। पुलिस ने नियमानुसार लोडिंग टेंपो की तलाशी ली तो सूचना के मुताबिक टेम्पो में बिना लाइसेंस खैर की लकड़ी भरी हुई मिली। पुलिस ने खैर की अवैध लकड़ी का मौके पर वजन किया तो कुल वजन 2500 किलोग्राम हुआ। पुलिस ने खैर की गीली लकड़ी व लोडिंग टेंपो को जब्त कर टेंपो चालक पारसोली थाना के खेरपुरा निवासी छगनलाल पुत्र श्योजीनाथ कालबेलिया व उसके साथी खैरपुरा निवासी शंकर लाल पुत्र प्रभु कालबेलिया को मौके से गिरफ्तार कर लिया।
इसी प्रकार जिला विशेष टीम की सूचना पर थाना बस्सी के हैडकानि गीता लाल मय जाप्ते व डीएसटी टीम ने बस्सी थाना के छापिया खेड़ी तलाई के पास तीन व्यक्तियों भीलवाड़ा जिला के काछोला निवासी धन्ननाथ पुत्र भेरुनाथ कालबेलिया, पारसोली थाना के खेरपुरा निवासी गणेश पुत्र छेनानाथ कालबेलिया व मध्य प्रदेश के अमोह जिले के बासनी निवासी गोविंद पुत्र संतोष भील को खैर की लकड़ी को छीलते हुए मौके से गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 1040 किलोग्राम अवैध खैर की गीली लकड़ी को जब्त किया है।
उक्त आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना साडास व बस्सी पर फॉरेस्ट एक्ट व चोरी की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान जारी है।

उक्त कार्यवाही में निम्न टीम ने सहयोग किया

प्रभारी डीएसटी भवानी सिंह राजावत, सकाराम थानाधिकारी साडास, गीता लाल हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल मुनेंद्र, मिट्ठू लाल, अजय, दिनेश, धर्मेंद्र , सुरेंद्र, देवकिशन व चालक कानिस्टेबल विनोद कुमार, फिरोज।

Don`t copy text!