Invalid slider ID or alias.

विद्युत विभाग बिजली कटौती और फर्जी वीसीआर भर कर रहा किसानों और आमजन को परेशान: विधायक आक्या।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने विधानसभा सदन में विशेष उल्लेख प्रस्ताव के माध्यम से चित्तौडगढ में बिजली कटौती तथा ग्रामीण क्षेत्रों में भरी जा रही फर्जी वीसीआर पर अंकुश लगाकर गरीब किसानों एवं आमजन को राहत प्रदान कराने की मांग की।
चित्तौडगढ विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने मंगलवार को विधानसभा में विधानसभा के प्रक्रिया संचालन के नियमों के नियम 295 के तहत विशेष उल्लेख प्रस्ताव के माध्यम से अवगत कराया कि विधानसभा क्षेत्र चित्तौडगढ विगत 6-7 महिनों से बिजली कटौती से त्रस्त है। विगत कुछ माह से विद्युत निगम बिजली आपूर्ति तथा आर्थिक कुप्रबंधन में अपनी नाकामीयों का बोझ क्षेत्र के गरीब किसानों व आमजन पर डाल रहा है। विद्युत निगम द्वारा फर्जी वीसीआर भरने में किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोडी जा रही है, जिस कारण आऐ दिन गरीब किसान व आमजन मानसिक अवसाद का शिकार हो रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब निगम अपनी खाली झोली भरने के लिए किसानों को बेवजह फर्जी वीसीआर भरकर प्रताडित कर रहा है। इसके अतिरिक्त लोड सेटिंग के नाम पर बार-बार अघोषित कटौती करके भी आमजन को त्रस्त कर रखा है जिससे किसानों को सिंचाई कार्य में बार बार समस्याओं का सामना करना पड रहा है।
विधायक आक्या ने विधानसभा में कहां की चित्तौडगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र में भी जिस प्रकार से बिजली कटौती की जा रही है, उससे क्षेत्र की औद्योगिक ईकाईयों में काम करने वाले गरीब मजदूरों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड रहा है। औद्योगिक ईकाईयों में समुचित विद्युत आपूर्ति नहीं होने के कारण उत्पादन क्षेत्र में काफी कमी आई है। ऐसे में यदि बिजली कटौती पर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में भरी जा रही फर्जी वीसीआर पर सरकार का नियंत्रण नहीं हो पाया तो निश्चित ही आमजन व गरीब किसान आंदोलन करने पर विवश हो जायेगा ओर प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा होने की स्थिति हो सकती है।

Don`t copy text!