Invalid slider ID or alias.

सेंट्रल एकेडमी स्कूल चित्तौड़गढ़ में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया वार्षिकोत्सव।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़। सेंट्रल अकादमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चित्तौड़गढ़ में प्राथमिक कक्षाओं का वार्षिक समारोह विद्यालय प्रांगण में आयोजित हुआ।
समारोह का उद्घाटन गणमान्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्‍कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए।
सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वन्दना से की गई। हौसलों की उड़ान नृत्य ने सबका मन मोह लिया। इसके बाद त्योहारों की सरगम कार्यक्रम की प्रस्तुति ने भारतीय संस्कृति को साकार रूप प्रदान किया। ’नवरस एसेंस ऑफ इमोशन’ की प्रस्तुति ने जहां एक और हमारे जीवन में नवरस का महत्व बताया वहीं दूसरी ओर दशर्कों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। इसके अलावा बच्चों ने क्लाइमेट स्प्लेशिंग फन कार्यक्रम की शानदार प्रस्तुति देकर अभिभावकों का मन मोह लिया।
इस अवसर पर के कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी कल्पना शर्मा ने कहा कि विद्यालय शैक्षिक उपलब्धियों के साथ-साथ खेल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी अग्रणी है।
’शिक्षा की प्रतिमा’ सम्मान से सम्मानित गेस्ट ऑफ ऑनर व सेंट्रल अकादमी ग्रुप ऑफ स्कूल्स की एक्जीक्यूटिव एडमिनिस्ट्रेटर प्रियकांक्षा मिश्रा ने कहा कि सही शिक्षा भविष्य को संवार सकती है। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों ने अद्भुत कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सम्मानित अतिथि ने समारोह को सफल बनाने के लिए छात्रों के प्रयासों की सराहना भी की। जीवन के विभिन्न पहलुओं को सिखाते इस सांस्कृतिक कार्यक्रम जिसमें कि नई शिक्षा नीति के उद्देश्यों की पूर्ति भी हुई, के दौरान वहां उपस्थित अभिभावकों और शिक्षकों ने तालियां बजाकर बच्‍चों का उत्साहवर्धन किया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य आशीष त्रिवेदी ने विद्यालय के उद्देश्यों और लक्ष्यों के सफलतापूर्वक प्राप्त किए जाने की बात करते हुए विद्यार्थियों को आने वाली परीक्षा के लिए प्रोत्साहित करते हुए बताया कि सत्र 2021- 22 में जिले में तीन टॉपर सेंट्रल एकेडमी से रहे। विज्ञान में स्नेहिल जैन, वाणिज्य में कीर्ति महेश्वरी और कला संकाय में साक्षी ने विद्यालय परिवार का नाम रोशन किया। यह परिणाम शिक्षकों के अथक प्रयासों, लगन और निरंतर मार्गदर्शन को दर्शाता है।
उप प्रधानाचार्य परेश कुमार नागर ने बताया कि हाल ही में विद्यालय के खिलाड़ियों ने चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया, जो की बच्चों सहित शारीरिक शिक्षकों की मेहनत और लगन का साक्षी है।
प्रधानाचार्य आशीष त्रिवेदी ने उपस्थित लोगों को ये सूचना दी कि अति शीघ्र प्री प्राइमरी का एक अलग से भवन बनने जा रहा है।
कार्यक्रम का संचालन डा. नमिता वाजपेयी व रेखा योगी ने विद्यार्थी अथर्व, वेदांगी, मितांश और कुशाग्रा के साथ किया।

Don`t copy text!