Invalid slider ID or alias.

भदेसर- भदेसर, नपनिया ओर भाटो का मिन्नाना में राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम अभियान के तहत हुई मेगा पीटीएम।

वीरधरा न्यूज़।भदेसर@ श्री शेलेन्द्र जैन।


भदेसर।राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम अभियान के तहत कक्षा पहली से आठवीं तक अध्ययनरत विद्यार्थियों के अभिभावकों की उपस्थिति में मेघा पीटीएम बैठक का आयोजन श्री माणिक्य लाल वर्मा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भदेसर में नोडल प्रधानाचार्य शंभू लाल शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। अभिभावक परामर्श समिति के संयोजक व्याख्याता प्रेम सिंह सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में उपस्थित अभिभावकों को विद्यार्थियों की प्रगति के बारे में जानकारी प्रदान कर हॉलिस्टिक कार्ड का अवलोकन कराया गया तथा अध्ययन में आ रही बाधा के निराकरण के लिए अभिभावकों से सुझाव भी आमंत्रित किए गए।
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार सालवी ने भी मेघा पीटीएम बैठक का निरीक्षण कर रिकॉर्ड का अवलोकन किया। प्रधानाचार्य शर्मा ने अभिभावकों को विद्यार्थियों द्वारा किए गए गृह कार्य का अवलोकन करते हुए उन्हें घर पर नियमित अध्ययन करने के लिए सुझाव साझा किए।
इस अवसर पर प्राथमिक कक्षा प्रभारी करण सिंह भाटी, अशोक कुमार वैष्णव, नीता मोदी, अरुणा दशोरा, सुशीला राठी, अकील अहमद उपस्थित रहे।
इधर भदेसर उपखण्ड के नपानिया पीईईओ के अधिनस्थ राउप्रावि बुधपुरा में शनिवार को राजस्थान के शिक्षा में बढते कदम कार्यक्रम के तहत शाला प्रांगण में मेगा शिक्षक अभिभावक दक्षता मंधन बैठक रखी गई। जिसमें सभी अभिभावकों को आमंत्रित किया। प्रधानाध्यापक नारायण लाल कुमावत ने बताया कि बैठक में सभी अभिभावकों का स्वागत अभिनन्दन कर पिछले महीने ली गई RKSMBK आकलन परीक्षा के होलिस्टिक कार्ड में छात्रों की प्रौग्रेस से अवगत कराकर हस्ताक्षर लिए गए। प्रभारी शिक्षिका मीना सामरिया द्वारा प्रौग्रेस कार्ड में दर्ज स्टार से सभी विषयों में प्रगति सेविस्तार से समझाया। इस मीटिंग में एस एम सी अध्यक्ष नरेंद्र सिंह चौहान, शिक्षक बालुलाल सालवी, सतीश कुमार एवं अभिभावक स्त्री पुरुष उपस्थित थे।


दूसरी ओर राउप्रावि भाटों का मिन्नाना में मेगा पीटीएम का आयोजन किया गया। बैठक में सभी अभिभावकों को रिपोर्ट कार्ड वितरित किये गये।विषयाध्यापकों द्वारा बालको की स्टार रेंकिंग के आधार पर दक्षता के बारे में बताया गया। अभिभावकों एवं शिक्षकों ने बालको की दक्षता को बढ़ाने पर चर्चा की। प्रधानाध्यपक बाबू खां पठान ने बैठक बारे विस्तृत जानकारी अभिभावकों को दी गई।विद्यालय विकास के बारे में चर्चा की गई। आधार ओर जनाधार लिंक कराने के लिये बताया गया । पीटीएम बैठक में अभिभावकों ने रुचि दिखाई एवं अपने अपने सुजाव भी दिये।विद्यालय स्टॉफ उपस्थित था। बैठक सम्बन्धित जानकारी माँगी लाल गाडरी ने। संचालन अध्यापिका शालिनी कंवर ने किया। प्रधानाध्यापक बाबू खां पठान ने आभार व्यक्त किया।

Don`t copy text!