Invalid slider ID or alias.

डुंगला-अनुशासन के अभाव में कठोर परिश्रम भी सफलता नहीं दिला सकता-राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश।

 

वीरधरा न्यूज़।डुंगला@ श्री अमन अग्रवाल।

डूंगला।अनुशासन विकास का मूल मंत्र धर्म का प्राण और मोक्ष का द्वार है उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने विद्यार्थियों और झापो को संयुक्त संबोधन में कहा कि अनुशासन के अभाव में कठोर परिश्रम भी सफलता नहीं दिला सकता। उन्होंने ने कहा कि आत्मानुशासन सर्वश्रेष्ठ और महान है इसका पालन करने वाला कभी जिंदगी में ठोकर नहीं खाता है।
मुनि कमलेश ने बताया कि अनुशासन करता को दुर्बुद्धि से दिखता है उसके विनाश को परमात्मा भी नहीं रोक सकता। राष्ट्रसंत ने कहा कि अनुशासन करता परमात्मा का दूसरा रूप है सफलता में ऑक्सीजन की भांति काम करता है।
जैन संत ने कहा कि अनुशासन के अभाव में कठोर से कठोर साधना करें तो भी धार्मिकता में प्रवेश नहीं हो सकता। टी आई अरविंद सिंह राठौड़ ने कहा कि ऊर्जा को सही दिशा मिल जाए तो ऊंचाइयों को छूने से कोई नहीं रोक सकता। शासकीय माध्यमिक विद्यालय, सुमन अक्षर ज्ञान मंदिर, पब्लिक स्कूल के साथ सभी स्कूल के विद्यार्थियों ने नशा मुक्त जीवन जीने का संकल्प लिया। प्रिंसिपल नरेंद्र कुमार सैनी, कैलाश पाटीदार, खान साहब,मुकेश सोनी, उपसरपंच हरिओम पाटीदार, नंद लाल पालीवाल, गोपाल वीरवाल, पूर्व सरपंच घनश्याम पाटीदार, नरेंद्र वीरवाल, चांदमल जैन, अरविंद सोनी, नितेश डूंगरवाल, अजीत खटोड़, संजय पोरवाल, मनीष भटेवरा, कमलेश जैन, नंदकिशोर मेहता, निर्भय राम, शोभाराम, मंगल सोनी ने राष्ट्रसंत का नागरिक अभिनंदन किया। अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच नई दिल्ली युवा शाखा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष चोर्डिया नें प्रभावना वितरित की। 30 नवंबर को सुबह 9:00 बजे करना खेड़ी में प्रवचन होंगे। दोपहर 3:00 बजे करजू विद्यालय में प्रवचन होंगे। 1 दिसंबर को अकोदरा ग्राम पंचायत की ओर से मगरीमाता कृष्णकमल गोशाला का उद्घाटन होगा। विधायक यशपाल सिसोदिया, जिला कलेक्टर गौतम सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे।

Don`t copy text!