Invalid slider ID or alias.

निम्बाहेड़ा- बरड़ा जीएसएस चुनाव प्रक्रिया भी आगामी आदेश तक स्थगित पूर्व मंत्री कृपलानी ने की जिला कलेक्टर से बात, चुनाव अधिकारी को हटाने की मांग।

 

वीरधरा न्यूज़।निम्बाहेड़ा@ श्री सुरेश नायक।

निम्बाहेड़ा। गत शुक्रवार को निम्बाहेड़ा उपखण्ड़ के जलिया ग्राम सेवा सहकारी समिति की चुनाव प्रक्रिया बाधित होने के बावजूद सबक नहीं लेने से सोमवार को बरड़ा ग्राम सेवा सहकारी समिति पर चल रही चुनाव प्रक्रिया भी कुछ लोगों द्वारा नामांकन पत्र फाड़ देने से बाधित हो गई। यहां भी सहकारिता निरीक्षक निर्वाचन अधिकारी इरफान हुसैन ने नाम निर्देशन पत्र फाड़ देने तथा कानून व्यवस्था बिगडऩे की सम्भावना का हवाला देते हुए उच्च अधिकारियों से वार्ता के पश्चात निर्वाचन की कार्यवाही आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दी। इसको लेकर बरड़ा जीएसएस चुनाव प्रक्रिया में नाम निर्देशन पत्र भरने वालों के साथ ही बरड़ा ग्राम पंचायत के ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है।
इधर, पूर्व स्वायत्त शासन मंत्र श्रीचंद कृपलानी ने बरड़ा जीएसएस नामांकन प्रक्रिया में जलिया जीएसएस प्रकरण जैसी पूनर्रावृति होने पर जिला कलेक्टर अरविन्द पोसवाल से वार्ता कर जलिया एवं बरड़ा जीएसएस चुनाव के लिए लगाए गए चुनाव अधिकारी को निलंबित करने के साथ ही दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने की मांग की। कृपलानी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों जीएसएस पर कांग्रेस की ओर से नामांकन भरने वाले ही नहीं है तथा कांग्रेस अपनी सीधी हार को पचा नहीं पा रही है, जिसके चलते यह हथकण्डे अपनाए जा रहे हैं।
कृपलानी के जिला कलेक्टर से वार्ता के पश्चात कलेक्टर पोसवाल के निर्देश पर बरड़ा जीएसएस पहुंचे उपखण्ड़ अधिकारी रमेश सिरवी ने जीएसएस चुनाव अधिकारी एवं मौके पर मौजूद ग्रामीणों से जानकारी ले प्रकरण दर्ज करवा जांच के पश्चात उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
सहकारिता निरीक्षक निर्वाचन अधिकारी इरफान हुसैन ने बताया कि सोमवार को प्रात: 9 बजे से आरम्भ हुई चुनाव नामांकन प्रक्रिया में बिना किसी विवाद के 12 फार्म जमा हो चुके थे, लेकिन बाद में 2 फार्म जमा होने के दौरान कुछ लोगों ने टेबल पड़े फार्म जबरदस्ती उठा लिए तथा फाड़ कर भाग गए। इस पर हुसैन ने निम्बाहेड़ा कोतवाली थाना पुलिस को सूचना दी, जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच आवश्यक कार्यवाही की। चुनाव अधिकारी हुसैन ने बताया कि बरड़ा जीएसएस के लिए मंजू देवी जाट, शोभालाल माली, बद्रीलाल तेली, नारायण माली, कैलाश दास बैरागी, मोहनलाल जाट, सोहनलाल जटिया, बाबूलाल गुर्जर, दशरथ जैन, ओमा देवी मीणा, राजेश वैष्णव, सीता देवी जाट, गोपाल गुर्जर एवं भैरूलाल गुर्जर के कुल 14 नामांकन पत्र प्राप्त हुए है तथा अब आगे की चुनाव प्रक्रिया अग्रीम आदेश प्राप्त होने के बाद अमल में लाई जाएगी।

Don`t copy text!