Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-दिव्यांगजनों के हर कदम पर साथ खड़ी है सरकार- विशेष योग्यजन आयुक्त, विशेष योग्यजन आयुक्त आपके द्वार अभियान के तहत जनसुनवाई।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। राज्य के सातों संभागों के 33 जिलों की 392 तहसीलों तक जाकर दिव्यांगजनों की समस्याओं का समाधान करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रेरणा से विशेष योग्यजन आयुक्त उमा शंकर शर्मा ने शुक्रवार को कपासन, राशमी और भूपालसागर में जनसुनवाई की। विशेष योग्यजन आयुक्त शर्मा ने राज्य सरकार की दिव्यांगजनों के लिए संचालित योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिए समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को अभियान चलाने का निर्देश देते हुए कहा कि जो लोग हमारे पास नहीं आ सकते, हमें उनके पास चलकर जाना होगा। कोई भी दिव्यांगजन योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहना चाहिए। चिरंजीवी योजना से वंचित दिव्यांगजनों को भी चिह्नित कर विशेष अभियान चलाकर उनका चिरंजीवी योजना में पंजीकरण किया जाए। चिरंजीवी योजना से हजारों लोगों का निशुल्क इलाज हुआ है। ऐसी योजना मुश्किल समय में वरदान साबित हो रही है।
जनसुनवाई के दौरान विभिन्न योजनाओं के आवेदन पत्र भी हाथोंहाथ भरवाए गए। इसके लिए शिविर स्थल पर ही विशेष काउंटर लगाए गए। इस दौरान कपासन में 3 ट्राइसाइकिल, 2 व्हीलचेयर, 8 बैसाखी, राशमी में 4 ट्राइसाइकिल, 4 व्हीलचेयर, 8 बैसाखी, 3 श्रवण यंत्र और भूपालसागर में 1 ट्राईसाईकिल 2 व्हील चेयर, 6 बैसाखी, 1 श्रवण यंत्र वितरित किए गए।

शनिवार को भदेसर, डूंगला, बड़ी सादड़ी में जनसुनवाई

शनिवार को भदेसर में सुबह 9ः30 से 12 बजे, डूंगला में दोपहर 1 से 3 बजे, बड़ी सादड़ी में शाम 4 से 6 बजे तक जनसुनवाई होगी। इस दौरान विशेष योग्यजनों से जुड़ी राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने सहित दिव्यांगजनों की सभी समस्याओं को सुना जाएगा।

Don`t copy text!