Invalid slider ID or alias.

मल्लिकार्जुन आलाकमान के भरोसेमंद होने के कारण बड़े वोटों से विजयी होंगे: राज्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।


चित्तौड़गढ़।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने नामांकन भरा। अनुसूचित जाति वर्ग के नेता है खडगे वर्तमान में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष है।
आज कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए होने जा रहे चुनाव में कांग्रेस के दलित एवम वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खड़गे ने नामांकन भरा अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड राजस्थान बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने बताया कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं 2009 से 2019 तक लोकसभा सदस्य और वर्तमान में लोकसभा राज्यसभा के मेंबर है। इनके अध्यक्ष बनने पर कांग्रेस पार्टी को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा तथा उनके अध्यक्ष बनने पर अनुसूचित जाति वर्ग को सम्मान के रूप में देखा जायेगा कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी राहुल गांधी प्रियंका गांधी मलिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में पार्टी नए आयाम छुएगी। मल्लिकार्जुन खड़गे 16 वीं लोक सभा में एक वरिष्ठ कर्नाटक राजनेता और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नेता हैं। वह कर्नाटक के गुलबर्गा से कांग्रेस सांसद के रूप में चुने गए। वह भारत सरकार में रेलवे के पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं। उन्हें एक स्वच्छ सार्वजनिक छवि के साथ एक सक्षम नेता माना जाता है और राजनीति, कानून और प्रशासन की गतिशीलता में अच्छी तरह से ज्ञात माना जाता है। वर्तमान में उन्हें संसद में कांग्रेस पार्टी के नेता के रूप में नामित किया गया है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ लोकसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस पार्टी के नेता के रूप में नामित किया गया जो उनके अनुभवी होने का प्रमाण है। उन्होंने लगातार 10 बार चुनाव जीता है और कर्नाटक से अनुसूचित जाति एमपी रहे है। वह 40 साल के लिए विधायक रहे और 10 साल के लिए लोकसभा सांसद रहे।
सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा है की भारत सरकार में पूर्व रेल मंत्री और श्रम और रोजगार मंत्री रह चुके खड़गे ने वकालत की पढ़ाई की। खड़गे 2009-2019 के दौरान कर्नाटक के गुलबर्गा क्षेत्र से सांसद थे। खडगे संसद में हुई कई बहसों में हिस्सा ले चुके हैं। कर्नाटक में पले-बढ़े खड़गे ने वकालत की पढाई की, मजदूर संघ के लोगों के लिए कई मुकदमे लड़े। पहले छात्र नेता बनकर उभरे और फिर कांग्रेस पार्टी में अपनी जगह बना ली। उन्होंने पहली बार 1972 में कर्नाटक राज्य विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव लड़ा और गुरमीतलाल निर्वाचन क्षेत्र से जीते। 1973 में, उन्हें ऑक्ट्रोई उन्मूलन समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था. 1974 में, उन्हें राज्य के स्वामित्व वाले चमड़ा विकास निगम के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। 1978 में, वह गुरमीतलाल निर्वाचन क्षेत्र से दूसरी बार विधायक के रूप में चुने गए और उन्हें ग्रामीण विकास और पंचायतीराज राज्य मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया। 1980 में, वह गुंडू राव मंत्रिमंडल में राजस्व मंत्री बने, पहले कर्नाटक के गुलबर्गा शहर के गवे संयुक्ता मजदूर संघ के एक प्रभावशाली श्रमिक संघ नेता भी थे और उन्होंने मजदूरों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले कई आंदोलन का नेतृत्व किया। 1969 में, वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गए और गुलबर्गा शहर कांग्रेस समिति के अध्यक्ष बने थे, 2005 में उन्हें कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था अब राष्ट्रीय अध्यक्ष के नामांकन दाखिल कर दिया है आलाकमान के भरोसेमंद होने के कारण बड़े वोटों से विजय घोषित होंगे।

Don`t copy text!