Invalid slider ID or alias.

चित्तोड़गढ़-लिरडी गांव में कुएं में मिला महिला का शव, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।


चित्तोड़गढ़। जिले के साडास थानांतर्गत लिरडी गांव में एक विवाहित महिला का शव कुएं में मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई।
साडास थानाधिकारी गोकुल डाँगी ने बताया कि रामेश्वर दास ने फोन पर 12 सितंबर को शाम को करीब 6 बजे सूचना दी कि मेरे बैठे श्रवण की पत्नी समदा जो घर से कही चली गई, खेत पर ढूंढा तो वहाँ कुएं के पास चप्पल मिली कुएं में गिरने की आशंका पर मौके पर पहुँचे ओर कुएं में तलाश कर ग्रामीणों की मदद से लाश को बाहर निकाला गया पियर पक्ष को भी मौके पर बुलाया गया, महिला के पेट पर साड़ी से पत्थर बंधा हुआ था, जिसके बाद परिजनों ने मेडिकल बोर्ड से पीएम की मांग की जिस पर शव पीएम के लिए जिला अस्पताल मोर्चरी लाये। एसएचओ डाँगी ने बताया कि मृतका के पिता फतेहदास निवासी अभयपुर ने रिपोर्ट दी कि मेरी बेटी को पहले से ही दहेज के लिए टॉर्चर किया जा रहा था जिसकी वजह से ही हमे लगता है कि ससुराल वालों ने मारकर पत्थर बांधकर कुएं में डाल दिया है, रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर जांच शुरू कर दी है।
मृतका के पिता फतेहदास वैष्णव ने रिपोर्ट दी कि मेरी बेटी को ससुराल वाले 2 लाख दहेज की मांग को लेकर कब से ही परेशान कर रहे थे जिसकी पूर्व में भी चित्तोड़गढ़ महिला थाने में रिपोर्ट दे रखी है, फिर भी लगातार दहेज के लिए मारपीट कर परेशान कर रहे थे जिसके चलते ही यह घटना हुई है, ससुराल वालों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जावे।
इधर अभयपुर सरपँच रघुवीर सिंह ने बताया कि हमारे गांव की बेटी समदा जिसके साथ ससुराल वाले मारपीट करते थे पूर्व में भी ऐसी घटनाएं हुई लेकिन समझाइस कर पुनः ससुराल भेजा था लगातर टॉर्चर किया जा रहा था, तो यह आत्महत्या है या हत्या इसका अनुसंधान जारी है, जो भी दोषी हो उसको कड़ी सजा मिले।
वही मृतका के बड़े पापा अभयपुर के पूर्व सरपँच मदनलाल वैष्णव ने कहा कि समदा के ससुराल वाले दहेज के लिए लगातार परेशान करते थे पूर्व में भी हमने समझाइस कर मामले को शांत करवाया अभी 9 सितंबर को भी समदा गांव आई तो उसने बताया कि ससुराल वाले दहेज के लिए मारपीट कर रहे थे मेने कहा कि 3-4 दिन बाद वहा आकर बैठकर बात करेंगे लेकिन उससे पहले यह घटना हो गई, घटना के बाद यही लग रहा कि बच्ची के साथ मारपीट कर कुएं में डाली है, हम यही चाहते कि मामले की सही जांच हो और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले और परिजनों को न्याय मिले।
गौरतलब है कि समदा के 2 पुत्र है है एक 7 साल का ओर एक 2 वर्ष का है, ससुराल में लम्बे समय से दहेज के लिए समदा को परेशान करने की बात परिजनों ने कही है, पियर पक्ष ने ससुराल वालों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवा कानूनी कार्यवाही की मांग की है।
खैर यह आत्महत्या थी या हत्या या आत्महत्या के लिए उकसाया गया यह तो सब जांच के बाद ही स्पष्ठ हो पायेगा।

Don`t copy text!