Invalid slider ID or alias.

चित्तोड़गढ़-चार माह से पम्प चालकों को भुगतान नहीं मिलने से रोष जता दिया ज्ञापन।

वीरधरा न्यूज। चितौड़गढ़@ श्री लक्ष्मण परालिया।

चित्तौड़गढ़। बजट घोषणा के अनुसार पंचायत राज विभाग से पीएचईडी अंतर्गत हस्तांतरित जनता जल योजनान्तर्गत कार्यरत पंप चालकों को पारिश्रमिक भुगतान आदेश जारी कराने की मांग को लेकर राजस्थान जनता जल कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार एवं जलदाय विभाग के एससीएस के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
संघ द्वारा दिये ज्ञापन में बताया कि बजट घोषणा 2022-23 वित्त विनियोग विधेयक चर्चा अंतर्गत मुख्यमंत्री द्वारा पंचायती राज विभाग से जनता जल योजना पीएचईडी में हस्तांतरित कर दी गई जिससे यह योजना पीएचईडी विभाग द्वारा संचालित की जा रही है। इस योजनान्तर्गत कार्यरत पंप चालकों को 1 मई 2022 के बाद के पारिश्रमिक भुगतान कार्यवाही जलदाय विभाग से सीधा खाते में ही की जानी थी जिसके आदेश पृथक से जारी किए हुए हैं। 120 दिन से अधिक का समय हो जाने के बावजूद 6500 पम्प चालकों को पारिश्रमिक भुगतान से संबंधित आदेश जारी नहीं किये गये जिससे प्रदेश में न्यूनतम मजदूरी पर कार्यरत श्रमिकों का पारिश्रमिक लंबित चल रहा है व आर्थिक हालात डगमगाने से भारी रोष व्याप्त है।
संघ के उदयसिंह, राजेश, उंकारसिंह, कालुलाल, भेरूलाल, रतनलाल, चम्पालाल, कैलाशचन्द्र, शांतिलाल आदि ने शीघ्र ही पीएचईडी मुख्यालय से भुगतान आदेश अविलंब जारी कराने की मांग की अन्यथा प्रदेश स्तरीय आन्दोलन की चेतावनी दी।

Don`t copy text!