Invalid slider ID or alias.

सिरोही/ माउंट आबू- भव्य रूप से होगा गणपति महोत्सव, तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन।

वीरधरा न्यूज़।माउंट आबू @श्री अक्षय लालवानी।

माउंट आबू।आगामी 31 अगस्त को आने वाले गणेश चतुर्थी के पर्व को लेकर माउंट आबू में शिवसेना माउंट आबू नगर प्रमुख वीरेंद्र सिंह चौहान एवं श्री गणपति महोत्सव समिति अध्यक्ष देवेंद्र जानी के मुख्य आतिथ्य में धड़ाधड़ महादेव मंदिर में आयोजित की गई, जिसमें गणपति महोत्सव समिति के सदस्यों,शिवसेना के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं और नगर के गणपति पंडालों के सदस्यों द्वारा नगर में आयोजित किए जाने वाले महोत्सव के पांच दिवसीय कार्यक्रम हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हर्षोलास से मानने की रूपरेखा तैयार करने के साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु एक आम बैठक का आयोजन किया गया।
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी धड़ाधड़ महादेव मंदिर के साथ ही नगर में अलग – अलग स्थानों पर पंडालों में मूर्तियों की स्थापना किया जाना तय हुआ। नगर की नक्की झील और पर्यावरण को नुकसान न पहुंचे जिसके चलते इस वर्ष प्लास्टर ऑफ पेरिस (पीओपी) और मिट्टी की मूर्ति के स्थान पर मेटल की मूर्ति स्थापित करने पर सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया ताकि नक्की झील का पानी प्रदूषित ना होवे, और इसके साथ ही सभी पंडालों के कार्यकर्ताओं को प्लास्टर ऑफ पेरिस (पीओपी) और मिट्टी की मूर्ति स्थापित नहीं करने हेतु पाबंद किया गया।
बैठक में दीपक त्रिपाठी,देवेंद्रसिंह भंडारी, प्रतापसिंह मकवाना,सुरेश थिंगर, पर्वतसिंह बारोट,जितेंद्र बनौधा, प्रवीणसिंह परमार,हेमबहादुर खत्री, प्रशांत सिंह,रितेश बावरी,संजय बावरी, वीरेन जोशी,ध्रुव कनोजिया और कई कार्यकर्ता शामिल हुए।
ज्ञात रहे कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते तीन वर्षों के बाद पर्वतीय पर्यटन नगरी माउंट आबू में गणपति महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें नगर में भ्रमण पर आने वाले पर्यटक भी नगरवासियों के साथ उक्त कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रम का आनंद लेते है ।

Don`t copy text!