Invalid slider ID or alias.

16 फरवरी को होने वाले सुवालका कलाल समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों को दिया अंतिम रुप।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तोड़गढ़।रविवार को सुवालका कलाल समाज की बैठक श्री चारभुजा जी के प्रांगण कोटड़ी में मुलचन्द्र सुवालका कोटड़ी की अध्यक्षता एवं सुवालका नवयुवक मण्डल समिति, कोटड़ी के अध्यक्ष लादूलाल सुवालका, के सानिध्य में आयोजित की गई।
समाज के अध्यक्ष लोकेश सुवालका, राशमी ने समाज के सभी भामाशाह से इस सम्मेलनरुपी महायज्ञ में स्वेच्छा से आर्थिक सहयोग करने का आहवान किया है।
प्रवक्ता निखी सुवालका ने बताया कि बैठक में पधारे हुए सभी समाजगण के गहन विचार विमर्श करने के बाद सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों हेतु अलग-अलग समितियों का गठन सर्वसहमति से किया गया। सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए सर्वसहमति से यह तय किया गया है कि विवाह के समस्त कार्यक्रम सामूहिक रुप से ही किये जायेंगे, जिसमें गणपति स्थापना से लेकर पावणा रिति तक के समस्त कार्यक्रम सम्मिलित हैं। सम्मेलन में विवाह करने वाले दिनांक 14 फरवरी से 16 फरवरी तक घर पर कोई भी सामाजिक कार्यक्रम नहीं करेगा। विवाह सम्मेलन में विवाह करने वाले सभी जोड़ें को प्रीवेडिंग शुटिंग की अनुमति नहीं रहेगी। धर्मपिता की बोली मायरे के समय से प्रारम्भ होगी जो अगले दिन फेरें शुरू होने से पहले तक चलेगी। फोटोग्राफी की व्यवस्था वर-वधु जोड़ें उनकी सुविधानुसार कर सकते है।
सामूहिक विवाह सम्मेलन को सुचारू रुप से पूर्ण करने हेतु विभिन्न समितियों का गठन किया गया हैं जिसमें समन्वय समिति, मुद्रण एवं प्रचार-प्रसार समिति, पंजीयन-विभाग समिति,भोजन व्यवस्था समिति, पेयजल व्यवस्था समिति,बिजली व्यवस्था समिति,सफाई व्यवस्था समिति,पार्किंग व्यवस्था, समन्वय- मोनिटरिंग समितियां बनाई गई है जो अपनी अपनी टीम के साथ इस सम्मेलन को गति प्रदान करेंगे।सामूहिक विवाह सम्मेलन में होने वाले सम्पूर्ण भोजन का खर्च चारभुजा नवयुवक मण्डल समिति के द्वारा वहन किया जायेगा। समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए प्रथम जोड़ें के रुप में वर पक्ष किशन पिता मदनलाल सुवालका दहीखेड़ा, चित्तौड़गढ़ एवं वधू पक्ष दीपिका पिता कमलेश सुवालका, भटवाड़ा चित्तौड़गढ़ ने पंजीयन करवाया।इस मोके पर समाज के सैकडों युवा, वरिष्ठजन और महिलाऐं मोजूद थी।

Don`t copy text!