Invalid slider ID or alias.

दौसा/सिकराय-जालौर प्रकरण को लेकर शिक्षक संगठन ने दिया ज्ञापन कठोर कार्यवाही की मांग।

वीरधरा न्यूज़।सिकराय@ श्री दीनदयाल स्वामी।

सिकराय।अंबेडकर शिक्षक संघ की ओर से बैठक आयोजित की एवं जालौर के सायला ब्लॉक के सुराणा में स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र इंद्र कुमार की शिक्षक छेलसिंह द्वारा मटकी से पानी पीने को लेकर जातिवादी एवं छुआछूत की भावना से पीट पीट कर घायल कर दिया जिससे छात्र ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इसी को लेकर विचार विमर्श किया एवं मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
संघठन की ओर से खेमराज मीना का कहना है कि शिक्षक की कोई जाति नहीं होती है वह सभी जाति धर्म समुदाय के बच्चो को एक समान शिक्षा देता है लेकिन कुछ पूर्वाग्रह से ग्रसित व्यक्तियों ने शिक्षक समाज को कलंकित करने का प्रयास है। 9 वर्षीय अबोध बालक इंद्र कुमार की मौत से शिक्षकों में रोष है। जो शिक्षक जातिवादी एवं छुआछूत की भावना रखता हो वह शिक्षक हो ही नहीं सकता, शिक्षक में सहकार की भावना होती है, दयावान, शिष्टाचार एवं संस्कारी, अनुशासित होते है । आरोपी निजी विद्यालय का संचालक छैलसिंह द्वारा किए गए कृत्य की संघठन कड़ी निदा करता है एवं निम्न मांगे की जाती है
1.पीड़ित परिवार को 50 लाख मुआवजा एवं परिवार के 2 सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाये।

2.मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करवाकर दोषी को फांसी की सजा दिलावे।

3. सरकार एक कमेटी गठित कर सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय में छुआछूत व जातिगत भावनाओं का छात्रों से फीडबैक लिया जाए तथा जातिवादी भावना से लिप्त पाए जाने पर कर्मचारी को सेवा से बर्खास्त एवं निजी संस्था होने पर उसकी का मान्यता रद्द और कड़ी कारवाई की जावे ।

3. ऐसी घटनाओं के पुनरावृति ना हो इसके लिए विधानसभा में विशेष सत्र बुलाकर कठोर कानूनी प्रावधान लागू किया जाए।

4. मृतक बालक इंद्र कुमार मेघवाल के नाम पर वहां के सरकारी विद्यालय का नामकरण किया जाए।

6. मृतक के परिवार को सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की जाए ताकि किसी प्रकार का भय ना रहे

शिक्षको ने इंद्र कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उपखंड अधिकारी से त्वरित कार्रवाई की मांग की गई। इस समय संगठन की ओर से खेमराज मीना फैलीराम बैरवा, बनवारी लाल मीणा, रामेश्वर नागरवाल, हीरालाल , देवीसहाय, धर्मेंद्र, दयाराम, एवं अन्य कही शिक्षक मौजूद रहे।

Don`t copy text!