Invalid slider ID or alias.

बौद्ध रिती से विवाह करने के बाद चित्तौड़गढ़ पहूंचे नव दम्पत्ति का ओजस्वी परिवार ने किया स्वागत अभिनन्दन।

 

चित्तौड़गढ़।बौद्ध रिती से विवाह बंधन के बाद नव दम्पत्ति जिले के नेवरिया निवासी पप्पु सालवी एवं भीलवाड़ा जिले से मंगलपुरा से नव विवाहिता सुगन सालवी एवं परिजन ,राजू सालवी, पुर भीलवाड़ा से श्याम सालवी, आदि का भारतीय बहूजन साहित्य अकादमी भारत तथा आम मेवाड सालवी समाज युवा महासभा द्वारा संविधान निर्माता बाबासाहेब डाक्टर भीम राव अम्बेडकर की पुस्तकें तथा बाबा साहेब की तस्वीर भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर भारतीय बहूजन साहित्य अकादमी भारत के संरक्षक अध्यक्ष तथा आम मेवाड सालवी समाज युवा महासभा के संरक्षक मदन सालवी औजस्वी ने नव दम्पत्ति को शुभकामनाएं देते हुए बताया कि अब समाज में ओर भी अधिक इस बात की जरूरत है कि हम संविधान निर्माता डॉ भीमराव अम्बेडकर तथा महात्मा ज्योतिबा फूले, मां सावित्री फुले, संत कबीर साहेब के विचारों को उनके त्याग बलिदान को समझें, उनके बताए मार्ग पर ही चलकर जीवन में अशिक्षा के अंधकार से, अंधविश्वास आडम्बर रूढ़ीवाद के झाल से, सामाजिक कुरीतियां के जेसे कामों से दूर रहते हूए जीवन में उन्नति प्रगति के पथ पर आगे बढ़ें। विषम परिस्थितियों में भी बौद्ध रिती से विवाह करने के बाद नव दम्पत्ति एवं परिजन ने बताया कि जीवन में शेष सामाजिक कार्य भी बौद्ध रिती से ही सम्पन्न कराते हूऐ जीवन में अंधविश्वास आडम्बर रूढ़ीवाद के रास्तों पर अब क़दम नहीं बढ़ाकर शिक्षा को प्रोत्साहित करेंगे।
इस दोरान पुष्पा सालवी, पार्वती सालवी, भीलवाड़ा से राजू सालवी, नेवरिया से पप्पु सालवी, सुगन सालवी, वरिष्ठ साहित्यकार मदन सालवी औजस्वी, पार्वती सालवी आदि ने सामाजिक विकाश पर अपने विचार रखे।
इस दोराना विग्गधवा, संतोष सालवी, सुसनाह सालवी, रवि कुमार, प्रकाश, रोलाहेडा से पुष्पा सालवी, आदि गणमान्य जन उपस्थित थे। सामाजिक विकाश के विभिन्न विषयों पर सभी ने अपने विचार व्यक्त किए।

Don`t copy text!