Invalid slider ID or alias.

बनेड़ा-श्री हनुमान जी की मूर्ति व शिखर कलश की स्थापना के साथ प्रभात फेरीयो का महासंगम हुआ।

वीरधरा न्यूज़।बनेड़ा@ श्री दिनेश कुमार सुवालका भटेड़ा।

बनेड़ा।रायला क्षेत्र के ईरांस ग्राम में चार दिवसीय कार्यक्रम में श्री हनुमानजी महाराज के मूर्ति स्थापना व शिखर कलश प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित विशाल हरिबोल प्रभातफेरी का आयोजन श्री खेडा के बालाजी के आँवण माता रोड ईरांस में आयोजित किया गया है। बुधवार को विशाल प्रभातफेरी का आयोजन हुआ जिसमें आसपास के भक्तों की भीड़ रही है व भक्तों के धुन में पूरे गांव हरिमय से गूँजे रही है । भक्तों की अलग अलग टोलियों में हरिबोल की भजनों में नाचते गाते हुए भक्त बालाजी मंदिर व तेजाजी मंदिर देवनारायण मंदिर व मुख्य मार्गो से होते हुए श्री खेडा के बालाजी के मंदिर पहुँच है।
हवन यज्ञ में मंत्रोच्चार के साथ 17 जोड़ो के द्वारा 1000 आहुति दी गई ।
पंडितों के द्वारा मंत्रोउच्चार के साथ श्री बालाजी की अभिजीत मुहूर्त पर मूर्ति व शिखर कलश स्थापना की गई।
इस मौके पर स्थानीय आस पास के क्षेत्र के प्रभात फेरी में भक्तों ने बताया कि उत्सव के मौके पर प्रातः आचार्य जी ने विधि विधान से दो हवनकुंडों में हवन करवाया तथा तत्पश्चात प्रभात फेरी का आगम हुआ प्रभात फेरी के भक्तों ने पूरे गांव में घूम घूम कर पूरे गांव को हरि बोल के नारों से हरीमय कर दिया तथा ग्रामीणों ने भक्तों के लिए जगह-जगह टेंट लगाकर पानी व अल्पाहार की व्यवस्था की गई तथा अंत में सभी प्रभात फेरी एक पांडाल में एकत्रित हुई जहाँ भी संतो के भी पधारे थे । जहाँ पर सभी साधु संतों ल स्वागत सत्कार किया गया। वही समस्त ग्रामवासी सभी इस कार्यक्रम में मौजूद थे।
वही कार्यक्रम में सन्तो व पंडितों को प्रसाद वितरण के साथ साधु संतों को विदाई व भेंट दी गई वही प्रभातफेरी में आये भक्तों को भोजन प्रसाद के साथ भेंट पुजा की गई।

Don`t copy text!