Invalid slider ID or alias.

बानोड़ा बालाजी में 24 मई को भव्य कलश यात्रा का जुलूस 25 मई से होगा 11 दिवसीय श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@ श्री महेन्द्र धाकड़।

चित्तौड़गढ़। बेगूं क्षेत्र के बानोड़ा बालाजी में 72 कुंडीय श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ 25 मई से 3 जून तक आयोजित होगा। 24 मई को 110 गांवों से भव्य कलश यात्रा का जुलूस निकलेगा। हाथी, घोड़ों रथ और भजन कीर्तन के साथ भगवान चारभुजानाथ के बेवाण के साथ कलश यात्रा का जुलूस 25 मई को बानोड़ा पहुंचेगा। 11 दिवसीय महायज्ञ में लक्ष्मी प्राप्ति के लिए यजमान जोड़े सहित यज्ञ में आहुतियां देंगे।

सवा लाख रामचरित मानस पाठ पूरे होने पर विशाल कार्यक्रम –

बानोड़ा बालाजी के पंडित कैलाश चन्द्र शर्मा ने बताया कि बालाजी और श्री शेषावतार कल्लाजी महाराज के सानिध्य में यहां पिछले 17 साल से श्रीराम कृष्ण शक्ति महायज्ञ चल रहा है। सवा लाख रामचरित मानस पाठ पूरे होने पर दशांश हवन तर्पण और विशाल यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है।

इलेक्ट्रॉनिक झांकियां होगी आकर्षण का केंद्र –

बानोड़ा बालाजी में 24 मई से 3 जून तक देवी देवताओं की इलेक्ट्रॉनिक झांकियां सजाई जाएगी। 24 मई को द्रोपदी-अर्जुन की मूर्ति की प्रतिष्ठा होगी। 3 जून को महा प्रसादी वितरित होगा। कोरोना के कारण 2 वर्ष बाद बानोड़ा बालाजी में आयोजित भव्य कार्यक्रम को लेकर श्रद्धालु तैयारियों में जुटे हुए है। जिसमें पेयजल, बिजली, छाया, प्रसाद आदि व्यवस्थाओं की अलग-अलग समितियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Don`t copy text!