चित्तौड़गढ़-जिले में सभी उपखंड मुख्यालयों पर उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल की अध्यक्षता में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन गुरूवार को भदेसर एवं बेगूं के पंचायत समिति मुख्यालय पर हुआ। इस दौरान जिला कलक्टर ने फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी देते हुए अधिकारियों को जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति में आए प्रकरणों पर भी अधिकारियों से चर्चा कर निस्तारण के लिए निर्देशित किया। संपर्क पोर्टल पर बोलते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी नियमित रूप से संपर्क पोर्टल खोलकर शिकायतों को देखें एवं समयबद्ध तरीके से उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बैठक में पेयजल, बिजली एवं मौसमी बीमारियों की समीक्षा की।

भदेसर में जनसुनवाई के दौरान उपखण्ड अधिकारी अंजू शर्मा ने जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल को बताया कि परिवादों को संपर्क पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा एवं संबंधित अधिकारियों को अवगत कराकर इन प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देशित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि परिवादों को डाक द्वारा भी संबंधित अधिकारियों को भिजवाया जाएगा एवं अधिकारियों को प्राप्त होने पर तीन दिवस में पालना रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने कहा कि क्षेत्र में बंद पड़े हेण्डपंपों को दुरुस्त करें एवं जहां पर हेण्डपंप नहीं है वहां पर टैंकरों द्वारा पेयजल की सप्लाई करना सुनिश्चित करें। जनसुनवाई में भदेसर प्रधान सुशीला कंवर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपर्णा गुप्ता, संबंधित उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी, जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी सहित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण जन मौजूद थे।

इसी प्रकार जिला कलक्टर ने बेगूं पंचायत समिति मुख्यालय पर जनसुनवाई करते हुए लगभग 25 प्रकरण प्राप्त हुए जिनका जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरपालिका क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश दिए एवं राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं से ग्रामीण जनों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए की वे अपने-अपने क्षेत्रों में कानून एवं शांति व्यवस्था सुनिश्चित करें।

जनसुनवाई से तीन दिन में पेयजल समस्या का हुआ निराकरण…

जिले में गुरुवार को सभी उपखंड मुख्यालयों पर जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में पेयजल, बिजली, पेंशन सहित अन्य समस्याओं का निराकरण हुआ तो ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे। ऐसा ही एक नजारा राशमी पंचायत समिति सभागार में आयोजित जनसुनवाई के दौरान देखने को मिला। राशमी तहसील में रूद गांव के भेरूलाल दमामी ने बताया कि उनके गांव में पानी की समस्या थी। उन्होंने जनसुनवाई में आवेदन किया। आवेदन कर्ता भैरूलाल दमामी ने बताया कि तीन दिवस में ही गांव में पानी की समाधान हो गया। उन्होंने कहा कि इसके लिए वे एवं ग्रामीण जन सरकार के आभारी है। सरकार द्वारा ब्लॉक स्तरों पर की जा रही जनसुनवाई में आमजन को काफी राहत मिल रही है।