Invalid slider ID or alias.

बेगूँ क्षेत्र में धाकड़ समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन सम्पन्न।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@ श्री महेन्द्र धाकड़।

चित्तौड़गढ़। बेगूं क्षेत्र में आदर्श धाकड़ समाज द्वारा 16वें सामूहिक विवाह सम्मेलन सोमवार को ठुकराई चौराहे के पास सम्मेलन स्थल पर धाकड़ समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन हुआ। दिन में मायरा, राखी डोरड़ा और बासण के वैवाहिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। सम्मेलन में आवास, बिजली, पानी आदि की व्यवस्थाएं की गई है। जिला प्रमुख डॉ सुरेश धाकड़ अतिथि सहित समाज के जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। सम्मेलन में 2 साल पहले बीमारी हालत में ममता के माता और पिता दोनों की मृत्यु हो गई थी। अनाथ हुई बेटी की शादी का कमेटी ने निःशुल्क पंजीयन किया।
बताया गया कि सम्मेलन में वर-वधु पक्ष से 25-25 हजार रुपए राशि से पंजीयन किया गया। अनाथ बेटी का निःशुल्क पंजीयन हुआ और विधवा 7 बेटियों की शादी के लिए आधा पंजीयन शुल्क लिया गया।
रविवार को गणपति स्थापना और रामचरित मानस पाठ हुए। सोमवार की प्रातः वर-वधु पक्ष का सम्मेलन स्थल पर पहुंचना शुरू हो गया है। ठहरने की व्यवस्था के लिए टेंट लगे हुए थे। सामुहिक विवाह स्थल पर सोमवार प्रातः 7.15 बजे स्थल पर पूजा एवं हवन के बाद प्रातः 10 बजे मायरा प्रारम्भ हुआ सामूहिक मायरा में महिलाएं पारंपरिक गीत गा रही थी। गायत्री परिवार द्वारा वर-वधुओं को राखी डोरड़ा की रस्म पूरी की।
इस दौरान 12.15,बजे कंकन बंधन एवं दिन में 3.15,बजे बासण का आयोजन हुआ। 44 दूल्हों ने सायं 6.15 बजे तोरण मारने रस्म अदा किया। वहीं गोधुलिक वेला में 44 जोड़े परिणय सूत्र में बंधें। रात 10 बजे आशीर्वाद समारोह आयोजित होगा। जिस के बाद मध्य रात्रि को विदाई की गई।
इस दौरान मंच पर धाकड़ समाज द्वारा समाज के भामाशाहो का भी सम्मान किया। विवाह सम्मलेन में कई भामाशाहो द्वारा दान राशि भेंट की। सम्मेलन में समाज के कार्यकर्ता ने पूरे दिन व देर रात्रि तक सेवाएं दी गई। उनको भी कमेटी की ओर से धन्यवाद अर्पित किया।
आदर्श धाकड़ समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में जिला प्रमुख व पूर्व विधायक डॉ सुरेश धाकड़ द्वारा दस लाख रुपए की सीसी रोड 5 लाख के सामूहिक शौचालय एक बोरवेल एवं एक मोटर की घोषणा की। बेगूँ विधायक राजेन्द्र सिंह विधुड़ी द्वारा धाकड़ समाज सम्मेलन में विकास कार्य कराने के लिए 21 लाख की घोषणा की।

Don`t copy text!