Invalid slider ID or alias.

राजसमंद-नमाना में लंबे समय के बाद फिर से संतों का आगमन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@श्री पप्पु लाल कीर।
राजसमंद। तेरापंथ धर्म संघ के युग प्रधान आचार्य श्री महाश्रमण जी के संत मुनि श्री संजय कुमार जी, मुनी श्री प्रसन्न कुमार जी आदि ठाना 6 ने कांकरोली प्रज्ञा विहार होते हुए नमाना में शुभ आगमन हुआ। तेरापंथ समाज के वरिष्ठ श्रावक नमाना के पूर्व सरपंच मांगीलाल कर्णावट, एवं पूर्व वार्ड पंच प्रत्याशी पप्पू लाल कीर (नेनपुरिया) एवं शांतिलाल पामेचा, भेरूलाल वागरेचा आदि ग्रामीणों ने मुनि श्री का भाव भरा स्वागत किया।
इस अवसर पर मुनि श्री संजय कुमार जी ने कहा हम गुरुदेव की कृपा से यहां पर आए और यहां के लोगों की श्रद्धा भक्ति हमको अच्छी लगी। मुनि श्री प्रसन्न कुमार जी ने कहा पहले भी हम यहां आए थे यहां आते ही हमें स्मृति हो गई। मुनि प्रकाश कुमार ने कहा पहले भी यहां आए थे और अब यहां आए हैं बहुत परिवर्तन नजर आ रहा है। अच्छा विकास हुआ है। इस क्षेत्र का आध्यात्मिक विकास भी होना चाहिए। मुनि सिद्ध प्रज्ञ जी ने कहा कि मैं यहां पर युवाचार्य महाश्रमण जी के साथ में पद विहार करते हुए आया था। उस समय यहां पर गुरुदेव का मोतियों के द्वारा स्वागत किया गया था। मुझे कार्यक्रम का संयोजन करने का सुंदर मौका मिला था। इस अवसर पर मुनि श्री धैर्य कुमार जी और मुनि श्री मोक्ष कुमार जी ने भी मंगल भावना की। कांकरोली तेरापंथ युवक परिषद के अध्यक्ष धनेंद्र मेहता एवं कार्यकर्ता अनिल, चिराग, हर्षिल योगेश, सोमाराम देवासी ने रास्ते की अच्छी सेवा की। भगवती लाल वागरेचा, अशोक दर्शन करने कोठारिया से पधारे।
नेनपुरिया गांव में पप्पू लाल कीर के आवास पर पहली बार जैन संतों के आगमन से परिवार में खुशी की लहर कीर ने स्वागत किया और आभार व्यक्त किया और कहा हमारे गांव में पहली घटना होगी कि जैन संतों का इस गांव में आगमन हुआ।
इस अवसर पर मुनि श्री धैर्य कुमार जी, मुनि श्री सिद्ध प्रज्ञ जी ने परिवार को संबल और संदेश प्रदान किया एवं मंगल पाठ सुनाया।

Don`t copy text!