Invalid slider ID or alias.

मेड़ता रोड-भारतीय सेना के गौरव कर्नल का 100 वां जन्मदिन मनाया, भारतीय सेना के अधिकारी हुए शामिल।

 

वीरधरा न्यूज़।मेड़ता रोड@ श्री एजाज़ अहमद उस्मानी।

नागौर। जिले के सेनणी गांव में शनिवार को सेना की 3 ग्रेनेडियर बटालियन की ओर से सेना गौरव कर्नल शिवजीसिंह का 100 वां जन्मदिवस उत्साह पूर्वक मनाया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में भारतीय सेना के सैनिक ,बीएसएफ के जवान ,पूर्व सैनिक, सेना के अधिकारी एवं ग्रामवासी मौजूद रहे ।
कर्नल शिवजी सिंह ने सेना में कर्नल पद पर सेवा के दौरान राष्ट्रहित में अदम्य साहस का परिचय दिया । इसके चलते आज भी रिटायरमेंट के 49 वर्ष बाद भी हर वर्ष 3 ग्रेनेडियर की ओर से गांव में उनके निवास पर जन्म दिवस मनाया जाता है इस वर्ष 8 जनवरी को कर्नल शिवजीसिंह के 100 वें जन्मदिवस पर सेना की 3 ग्रेनेडियर की ओर से विशेष उत्साह के साथ उनका जन्मदिन मनाया गया । इस जन्मोत्सव कार्यक्रम में सेना की 3 ग्रेनेडियर की फिरोजपुर (पंजाब) बटालियन से नायब सूबेदार जुगराज, ग्रेनेडियर रणजीत सिंह ,ग्रेनेडियर शिवराम तथा ग्रेनेडियर पुखराज ने केक काटकर जन्म दिवस मनाया। इस दौरान उन्होंने बटालियन की ओर से मोमेंटो प्रदान किया गया।
इस प्रकार 12 बीएसएफ की ओर से अखनूर (जम्मू कश्मीर ) की ओर से सब इंस्पेक्टर मांगीलाल ने कर्नल साहब को मोमेंटो भेंट कर स्वागत किया।
इसी प्रकार जोधपुर बीएसएफ आईजी हेड क्वार्टर से आई जी(s t c) मदनसिंह राठौड़ ने कर्नल साहब को सिल्वर सेल्वर भेंट कर स्वागत किया।
इसी प्रकार अन्य सभी कमांडेंट व अन्य रैंक की तरफ से कोमोडेट ऑफ ऑल रैंक जबलपुर(मध्यप्रदेश) की ओर से स्वागत किया गया ।
समारोह में ग्राम वासियों की ओर से प्रधानाध्यापक ईश्वरराम चौधरी, उपभोक्ता आयोग सदस्य बलवीर खुडखुड़िया, सांवर राम ,दिनेश आदि ग्रामवासियों ने कर्नल का मुंह मीठा करके स्वागत किया ।
समारोह में राव चांदाजी चैरिटेबल ट्रस्ट बलूंदा की ओर से कर्नल साहब को एक अभिनंदन पत्र भेंट किया गया । जिसका वाचन गणेश पारीक द्वारा किया गया । समारोह में आई एफ डब्ल्यू जे के प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र सिंह राठौड़ ने राव चांदाजी का मोमेंटो भेंट किया । समारोह में कर्नल बजरंगसिंह राठौड़ ,ईश्वरसिंह राठौड़ ,दिलीपसिंह राठौड़ ,देवेंद्र सिंह राठौड़ समेत ग्राम वासियों ने स्वागत किया । समारोह में 21वीं जाट बटालियन की ओर से टाक सींग (अरुणाचल प्रदेश) से मुकेश ग्वाला ने स्वागत किया।

Don`t copy text!