पन्‍ना-टाइगर रिजर्व में पर्यटकों ने देखी बाघों की मस्ती।

वीरधरा न्यूज़।पन्ना@डेस्क।
पन्ना। पन्ना टाइगर रिजर्व में एक बार फिर बाघ को परिवार के साथ मस्ती करते हुए पर्यटकों ने देखा। कुछ लोगों ने मोबाइल पर इसका वीडियो भी बना लिया। इस वीडियो में एक बाघ दो शावकों के साथ पर्यटकों के रास्ते में मस्ती करते हुए दिख रहे हैं। जिसका वीडियो बनाकर पर्यटक को द्वारा इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया गया जिसको लोग बहुत ही उत्साह के साथ देख रहे हैं।

सुबह दिखा नजारा : बता दें कि पन्ना नेशनल पार्क (पीटीआर) में वर्तमान समय में 70 से अधिक का बाघों का कुनबा हो जाने से पर्यटकों को अक्सर ही बाघों के दीदार हो रहे हैं। जिसके कारण यहां पर पर्यटकों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसा ही एक नजारा शनिवार को सुबह की पाली में पर्यटक को देखने मिला जब वह भीषण ठंड में पार्क में भ्रमण करने गए तभी अचानक उनके सामने दो शावकों के साथ बाघ पर्यटकों के मार्ग में मस्ती करते हुए दिखे। जिसे देख पर्यटक रोमांचित हो उठे और उन्होंने इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर लिया। बाद में पर्यटकों द्वारा यह वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया। लोग बड़े ध्‍यान से बाघ को अपने शावको के साथ मस्ती करते हुए देख रहे हैं।

दो बाघिनों का सोशल मीडिया में चर्चित रहा वीडियो : अभी हाल ही में पन्ना टाइगर रिजर्व में पर्यटकों द्वारा सोशल मीडिया में वायरल किया गया वीडियो काफी चर्चित रहा। जिसमें दो एक ही मां की संतान बाघिन अपने इलाके को लेकर आपस में गुर्राते हुए नजर आ रहीं थीं और बाद में यह दोनों बाघिन बिना लड़े अपने-अपने इलाके की तरफ चली गई थीं। इसके पूर्व भी पर्यटकों द्वारा ऐसे वीडियो वायरल किए गए हैं जिसमें बाघ परिवार कहीं पानी में मस्ती करते नजर आ रहे हैं तो कहीं आपस में शिकार करने के अभ्यास करते हुए देखे गए जो इंटरनेट मीडिया में छाए रहे।