Invalid slider ID or alias.

चित्तोडगढ़-दुर्ग की तलहटी स्थित प्राचीन गणेश मंदिर में छप्पन भोग लगा महोत्सव मनाया।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ़@श्री सत्यनारायण कुमावत।
चित्तौड़गढ़। दुर्ग की तलहटी में स्थित प्राचीन सिद्ध गणेश मंदिर में छप्पन भोग अन्नकूट महोत्सव का आयोजन महंत कमल दास व मंदिर विकास समिति के तत्वावधान में किया गया। सिद्ध गणेश मंदिर समिति के सचिव प्रदीप दीक्षित ने बताया कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी अन्नकूट महोत्सव का आयोजन महेंद्र कमल दास के निर्देशन में किया गया, जिसमें मंदिर कार्यकारिणी व श्रद्धालुओं का सहयोग रहा। इस अवसर पर मंदिर को अध्यक्ष शिवरतन सोनी के निर्देशन में सज्जित किया।
सचिव ने बताया कि प्रतिवर्ष यहां 5000 से अधिक व्यक्तियों का अन्नकूट आयोजित किया जाता है लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इस बार कम व्यक्तियों का आयोजन रखा गया है उन्होंने बताया कि यह आयोजन प्रतिवर्ष मंदिर विकास समिति व श्रद्धालुओं के सहयोग से किया जाता है जिसके लिए आयोजन से पूर्व बैठक रखी जाती है जिसमें हर व्यक्ति अपनी श्रद्धा अनुसार तेल घी शक्कर आदि भेंट करता है इस अवसर पर अन्नकूट के दौरान भगवान को चावल और चावले का भोग लगाया गया साथ ही 56 व्यंजनों का भी प्रसाद चढ़ाया गया।
इस मौके पर व्यवस्थापक कांतिलाल जैन, बालमुकुंद पटवा, कोषाध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र महात्मा, सदस्य केशव चंद्र आगाल, संपत महात्मा, राजेंद्र शर्मा, उमाशंकर आदि का सहयोग रहा।

Don`t copy text!