Invalid slider ID or alias.

चित्तोडगढ़-लाफार्ज सिमेंट फेक्ट्री (नुवोको) भावलिया में मजदूर यूनियन ने किया फेक्ट्री ब्रेक डाउन हड़ताल: जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ़@डेस्क।
चित्तोडगढ़।भावलिया ग्राम में स्थापित लाफार्ज सिमेंट फेक्ट्री (नुवोको विस्टा कारपोरेशन) में लाफार्ज सिमेंट मजदूर यूनियन ने किया फेक्ट्री ब्रेक डाउन हड़ताल की घोषणा कर फेक्ट्री ब्रेक डाउन हड़ताल आज सुबह पांच बजे से ही प्रारम्भ कर दी है। लाफार्ज में कार्यरत सभी मजदूरों की मांगों को लेकर लाफार्ज सिमेंट मजदूर यूनियन के जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह के नेतृत्व में पांच सूत्रीय मांगों पर अनिश्चित कालीन हड़़ताल पर उतरे चुके है। संगठन के जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने बताया कि लाफार्ज सिमेंट मजदूर यूनियन की प्रमुख मांगों में वेज बोर्ड को लागू कराने, 26 दिन ड्यूटी लागू करवाना, मजदूरों की सालाना वेतन में वृद्धि कराने, मजदूरों को हर साल दीवाली बोनस में एक माह का पूरा वेतन भुगतान में देने की मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की गई है।
संघठन मंत्री मेहरबान सिंह ने कहा है कि भारत के राष्ट्रपति द्वारा पारित भारत के राजपत्र में निर्धारित वेतनमान के अनुसार हुए समझौते को वर्ष 2014 से आज दिनांक तक भी लाफार्ज प्रबंधन द्वारा मजदूरों पर लागू नहीं किया गया है जिससे कि फेक्ट्री प्रबंधक द्वारा प्रति माह लगभग एक करोड़ रुपए की राशि का गबन किया जा रहा हैं और मजदूरों के साथ उनके परिजनों का भी शोषण किया जा रहा हैं जो कि कानून के विरुद्ध है।
हड़ताल के दौरान धरने पर अध्यक्ष मोहन सिंह, कोषाध्यक्ष विनोद कुमार मेघवाल, मंत्री कालू गायरी, मदन शर्मा, जवान सिंह, सुरेंद्र सिंह, नारायण खटीक, विष्णु, अनिल बंजारा, राजेश जोशी, महामंत्री अशोक दास, कार्यालय मंत्री कालू खान आदि मौजूद रहे।

Don`t copy text!