Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-प्रशासन गांवों के संग अभियान के चौथे दिन नेतावल महाराज में सरकार ने ग्रामीणों की समस्याओं का किया समाधान।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़।प्रशासन गांवों के संग अभियान के चौथे दिन सरकार ने नेतावल महाराज में दरबार लगा कर जनता का पीड़ा निवारण किया। जिससे आम जन की फरियादों का निपटारा मौके पर ही किया जा सका।
शिविर में आवासीय भूखंडों के पट्टे जारी करते हुए पात्र आवेदकों को सभी प्रकार के पेंशन योजनाओं के आवेदनों पर मौके पर आदेश प्रदान कर राहत प्रदान की गई। लोगों की समस्याओं पर प्राप्त शिकायतों के आधार पर नियमानुसार समाधान किया गया।
जन सुनवाई में विकास के मुद्दों पर प्रस्ताव लिए और प्रशासनिक स्विकृतियां जारी की गई।
ग्राम पंचायत नेतावल महाराज में प्रशासन गांवों के संग शिविर में जिला कलक्टर तारा चंद मीणा, पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाडावत, प्रधान देवेंद्र कंवर, चित्तौड़गढ़ विधायक चन्द्रभान सिंह “आक्या”, उपखंड अधिकारी श्याम सुन्दर विश्नोई, विकास अधिकारी कैलाश बारोलिया सहित कई अधिकारी और जन प्रतिनिधि मौजूद रहें।
श्रम विभाग के सहायक प्रशासनिक अधिकारी मदन सालवी “औजस्वी” द्वारा ई श्रम कार्ड बनाने हेतु उपस्थित घरेलू कामगार, नरेगा श्रमिकों के साथ असंगठित श्रमिकों को योजनाओं से संबंधित उपयोगी जानकारियां दी। साथ ही उन्होंने श्रमिकों के ई श्रम कार्ड पंजीयन कराकर कार्डों का वितरण जिला प्रशासन के हाथों से करवाया गया। श्रम विभाग द्वारा श्रमिकों को प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना की जानकारी प्रदान कराते हुए आवेदनों को निर्धारित प्रपत्रों में भरवाया गया।
भवन निर्माण श्रमिकों के श्रम कार्ड पंजीयन एवं उनसे मिलने वाले फायदों के बारे में बताते हुए शिविर में प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान श्रमिकों के विभिन्न समस्याओं को लेकर आ रही समस्याओं का समाधान किया गया।
शिविर में श्रम विभाग व अन्य विभागों की जन कल्याणकारी योजनाओं के पैम्पलेट्स बांटे गए।
शिविर में दृष्टि हीन लोगों को इलेक्ट्रिक छड़ी, बधीर लोगों को श्रवण यंत्र और दिव्यांग लोगों को ट्राई साईकिल भेंट की गई।

Don`t copy text!