Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-मंगलवार को जिले में होगा मेगा कोविड टीकाकरण, 41 हजार 280 का रहेगा टारगेट।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौडगढ। सोमवार दिनांक 06.09.2021 को जिला चित्तौडगढ़ को 41500 डोज कोविशील्ड की प्राप्त हुई है इसके तहत जिला कलक्टर ताराचन्द मीणा के निर्देशानुसार मंगलवार दिनांक 07.09.2021 को जिलें के प्रत्येक चिकित्सा संस्थान पर कोविड टीकाकरण होगा।
जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हरीश उपाध्याय ने बताया कि इस बाबत जिलें में सभी तैयारियां की जा चुकी है। जिलें को आज 41500 डोज कोविशील्ड प्राप्त हुई हैं जिसके आधार पर मंगलवार को जिला मुख्यालय पर जीएनएमटीसी, धर्मशाला, डीईआईसी, जिला चिकित्सालय, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गांधीनगर, कीरखेड़ा, सिटी गर्ल्स स्कूल एवं जिलेभर में प्रत्येक राजकीय चिकित्सा संस्थानों (सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र/उप स्वास्थ्य केन्द्र) में कुल 374 कोविड टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जायेगा जिसका कुल लक्ष्य 41280 है जिसमें कोविड टीके की द्वितीय डोज वाले लाभार्थियों को प्रमुखता से टीके लगाये जायेंगे।
साथ ही यह भी बताया कि अब तक जिले में कुल 812151 लाभार्थियों को कोविड के टीके की डोज लगायी जा चुकी है जो कि कुल लक्ष्य का 78 प्रतिशत है। वर्तमान में सितम्बर माह शुरू होने जा रहे स्कूलों को ध्यान में रखते हुए शिक्षक, स्कूल स्टॉफ व उनके परिवारजनों का प्राथमिकता से कोविड टीकाकरण किया जायेगा।
Don`t copy text!