Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-आमजन की समस्याओं का निराकरण मेरी पहली प्राथमिकता” –जिला कलक्टर।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़ । ‘’आमजन की समस्याओं का निराकरण मेरी पहली प्राथमिकता है, इसलिए इन्हें हल्के में न लेकर प्रभावी ढंग से निस्तारण करें…’’ यह बात जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने शुक्रवार को जनसुनवाई, जिला सतर्कता समिति, संपर्क पोर्टल, आरजीडीपीएस, आरटीएच आदि की समीक्षा बैठक में कही। वे लोगों के अभाव-अभियोगों की सुनवाई कर रहे थे।
जिला सतर्कता समिति में कुल 9 प्रकरणों में 3 का निस्तारण किया गया, तो शेष पर त्वरित कार्रवाई हेतु निर्देश किया गया। इधर जनसुनवाई में भी 9 प्रकरण आए जिनके त्वरित निस्तारण के जिला कलक्टर ने निर्देश दिए। संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि रिलीफ सेटिस्फेक्शन बेहतर करें, निराकरण के बाद संतुष्टि पूर्ण जवाब दें एवं समय से प्रकरणों का निस्तारण करें। उन्होंने सम्पर्क पोर्टल को लेकर ब्लॉकवार एवं विभागवार समीक्षा की। उन्होंने सहायक निदेशक लोक सेवाएं नीता वसीटा को रेंडमली रिलीफ चेक करने के लिए कहा।
जिला कलक्टर ने वीसी में स्क्रब टायफस बिमारी के प्रसार को रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया की 5 सितम्बर से 7 सितम्बर तक जिले के पशु चिकित्सालयों में ग्रामीणों को स्क्रब टायफस के रोकथाम हेतु दवाई वितरित की जाएगी, जिससे वे अपने घरों एवं बाड़ों में छिडकाव करक इस बिमारी को रोक सकेंगे। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए की प्रशासन गांवों के संग अभियान अंतर्गत आयोजित होने वाले प्री-कैम्प में प्रभावी ढंग से समस्याओं का निस्तारण करें। एसडीएम भैंसरोडगढ़ से पशुपालकों के टीकाकरण सम्बन्धी प्रगति को लेकर पूछा।
जिला कलक्टर ने सभी उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए की पशु चिकित्सालयों के भूमि आवंटन सम्बन्धी कार्य आगामी सात दिवस में पूर्ण कर लें, ताकि समय से चिकित्सालय बनाए जाने से पशुओं को भी राहत दी जा सके। इसके साथ ही पेंडिंग मूल निवास, ई डब्ल्यू एस सहित अन्य प्रमाण पत्रों की पेंडेंसी की भी समीक्षा की।
इस दौरान एडीएम (भूमि अवाप्ति) ज्ञानमल खटीक, जिला परिषद सीईओ दाता राम, सहायक निदेशक लोक सेवाएं नीता वसीटा, जिला रसद अधिकारी विनय कुमार शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक मनीष कुमार शर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। ब्लॉक लेवल से उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी सहित विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
Don`t copy text!