Invalid slider ID or alias.

मुख्य सचिव ने चक्रवर्ती तूफान “ताउते” को लेकर वीसी में दिए निर्देश, अलर्ट मोड पर रहने के दिये निर्देश चित्तौड़गढ़ से डीएम सहित जुड़े कई अधिकारी।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने रविवार को चक्रवर्ती तूफान ”ताउते” को लेकर समस्त जिला कलेक्टर से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से चर्चा करते हुए निर्देशित किया। उन्होंने सभी को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन, पावर बैकअप, जनरेटर एवं अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में सिविल डिफेंस की टीमों को अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपातकाल में विद्युत सप्लाई के लिए चिकित्सालय, कॉविड केयर सेंटर एवं ऑक्सीजन प्लांट को प्राथमिकता दी जाए। साथ ही यह भी कहा कि तूफान आने पर गिरने वाले पेड़ एवं विद्युत पोल को समय से क्लियर किया जाए।
19 मई तक रहेगा चक्रवात का असर
उल्लेखनीय है कि चक्रवात का असर प्रदेश में 19 मई तक रहने की संभावना मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार चित्तौड़गढ़ में भी 19 मई तक चक्रवात का असर रहने की संभावना है। इस दौरान मेघ गर्जन, वज्रपात, अत्यंत भारी बारिश, झांझावत आदि की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी दी है कि जब तक चक्रवात का असर प्रदेश में रहे तब तक सभी लोग सावधानी बरतें एवं लापरवाही नहीं करें।

कोरोना रोकथाम को लेकर भी की समीक्षा

मुख्य सचिव ने कोरोना रोकथाम को लेकर भी समीक्षा की। उन्होंने राज्य सरकार की मंशा अनुरूप हर संभव प्रयास करते हुए अधिकाधिक कोरोना संक्रमित मरीजों को राहत प्रदान करने के लिए विभिन्न निर्देश दिए। वीडियो कांफ्रेंस में जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता के आर मीणा, सीएमएचओ डॉ रामकेश गुर्जर, जिला औषधि नियंत्रक आर के सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!