Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत गांधी जनकल्याण यात्रा का होगा आयोजन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़ 11 मार्च। राज्य सरकार के निर्देशानुसार कला, संस्कृति ,साहित्य एवं पुरातत्व विभाग एवं शांति एवं अहिंसा निदेशालय के संयुक्त तत्वाधान में शांति -अहिंसा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक दिलीप नेभनानी के निर्देशानुसार चित्तौड़गढ़ जिले में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में आयोजित निरंतर कार्यक्रमों की श्रृंखला में मार्च एवं अप्रैल माह में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
जानकारी देते हुए ब्लॉक संयोजक एवं जिला प्रवक्ता डॉ. गोपाल सालवी ने बताया कि इन्हीं कार्यक्रमों की श्रंखला के तहत 12 मार्च को दांडी मार्च दिवस के अवसर पर “गांधी जनकल्याण यात्रा का जिला स्तर पर आयोजन किया जाएगा। यह गांधी जनकल्याण यात्रा 78 से अधिक युवाओं के साथ शहीद स्मारक से प्रारंभ होकर आचार्य महाश्रमण सेतु मार्ग से होते हुए कलेक्ट्रेट स्थित दांडी यात्रा स्मारक पर संपन्न होगी। इस पदयात्रा में जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग, नगर परिषद, स्काउट एंड गाइड संघ, एनसीसी, एनएसएस एवं महाविद्यालय छात्र छात्राओं सहित गांधी कार्यकर्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ता भाग लेंगे।
इसके उपरांत इसी श्रृंखला के अंतर्गत 23 मार्च को शहीद दिवस पर स्वतंत्रता सेनानी एवं आजादी के नायक शहीद भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव की पुण्यतिथि पर जिला स्तरीय सेमिनार का आयोजन होगा। 6 अप्रैल को दांडी यात्रा का समापन जिला स्तर एवं उपखंड स्तर पर गांधी जनकल्याण यात्रा के माध्यम से होगा।साथ ही 11 से 13 अप्रैल तक स्वर्गीय कस्तूरबा गांधी की जयंती पर तीन दिवसीय महिला सशक्तिकरण शिविर प्रदेश स्तर जयपुर में आयोजित होगा।
कार्यक्रम की श्रृंखला के तहत 14 अप्रैल को स्वर्गीय बाबा भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर सामाजिक समरसता दिवस के रूप में प्रदेश स्तर पर वर्चुअल ऑनलाइन कार्यक्रम जिसमें सभी वर्गों को शामिल करते हुए आयोजित किया जाएगा। शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के ब्लॉक सह संयोजक कमलेश पोरवाल ने बताया कि इन कार्यक्रमों हेतु जिला प्रशासन के आला अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को निमंत्रण के माध्यम से सूचित किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक आम लोगों का जुड़ाव राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के कार्यक्रमों में हो सके जिसकी वर्तमान में नितांत आवश्यकता है।

Don`t copy text!