चित्तौड़गढ़-राजस्थान सरकार के 2022 -23 के बजट से पूर्व आयोजित बजट तैयारी बैठक में पर्यावरण मित्र, नेशनल यूथ अवार्डी दिव्या जैन को सुझाव के लिए किया आमंत्रित।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़-गत 13 वर्षों से पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक चेतना का अभियान चला रही पर्यावरण मित्र नेशनल यूथ अवार्डी दिव्या कुमारी जैन को राजस्थान सरकार के 2022-23 के बजट से पूर्व आयोजित होने वाली बजट पूर्व तैयारी बैठक जो कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सचिवालय के मुख्यमंत्री कन्वेंशन हाल में 29 जनवरी 2022 को आयोजित होनी है उसमें सुझावों के लिए आमंत्रित किया गया है। दिव्या को गत 3 वर्षों से निरन्तर आमंत्रित किया जा रहा है।
दिव्या ने बताया कि मुझे लगातार पूर्व की तीन बैठकों में आमंत्रित किया गया है यह चौथी बैठक है जिसमे में भाग लेकर सुझाव रखूंगी जिसमे प्रमुख रूप से कोटा अथवा हाड़ौती क्षेत्र में आई. आई. टी .अथवा एन. आई .टी. खुले इसका प्रयास जिससे राजस्थान की प्रतिभाओं का पलायन न हो, कोटा चंबल रिवर फ्रंट की तरह ही ऐतिहासिक नगरी चित्तौड़गढ़ में भी गम्भीरी व बेड़च का शुद्दीकरण व रिवर फ्रंट कार्य इससे रोजगार व पर्यटन नगरी में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा नेशनल यूथ अवार्ड प्राप्त करने वाले राजस्थान के युवाओं को रोडवेज में यात्रा की फ्री सुविधा व पहचान पत्र जारी करना, राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चो को यूनिफार्म के साथ ही टाई, बेल्ट व जूते भी दिए जाने का सुझाव, राजकीय कार्यालय, स्मारक व स्थानों को पॉलीथिन फ्री करने, वर्ष में एक दिन पॉलीथिन निषेध दिवस घोषित करने, राजस्थान के नेशनल यूथ अवार्ड प्राप्त युवाओं को राजस्थान सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर उन्हें रोल मॉडल बनाये जाने आदि सुझाव प्रेषित किये है।